नई दिल्‍ली : पाकिस्‍तान के इन दावों के बीच कि उसने भारतीय वायुसेना के पायलट को हिरासत में लिया है, भारत ने साफ किया है कि अभी इस बारे में कुछ भी स्‍पष्‍ट नहीं है। विदेश मंत्रालय के प्रवक्‍ता रवीश कुमार ने बुधवार को एयर वाइस मार्शल आरजीके कपूर के साथ प्रेस ब्रीफिंग के दौरान कहा कि भारत ने आज पाकिस्‍तान के एक विमान को मार गिराया। हमने अपना एक मिग-21 खोया।

पायलट को पकड़े जाने के पाकिस्‍तान के दावे पर उन्‍होंने कहा कि इस बारे में पता लगाया जा रहा है। विदेश मंत्रालय के प्रवक्‍ता रवीश कुमार ने कहा कि जैश-ए-मोहम्मद के खिलाफ भारत के आतंकवाद विरोधी अभियानों पर पाकिस्‍तान ने बुधवार सुबह प्रतिक्रिया दी। भारत की तरफ सैन्य प्रतिष्ठानों को निशाना बनाने के लिए उसने अपनी वायु सेना का इस्तेमाल किया। लेकिन उसकी कोशिशों को विफल कर दिया गया।

उन्‍होंने कहा, 'भारत ने आज पाकिस्‍तान के एक लड़ाकू विमान को मार गिराया। इस दौरान हमने अपना एक मिग-21 खोया। पायलट फ‍िलहाल मिसिंग हैं। पाकिस्‍तान ने दावा किया है कि पायलट उसकी हिरासत में हैं। हम इस संबंध में तथ्‍यों का पता लगा रहे हैं।'

इसके अतिरिक्‍त, पाकिस्‍तान ने जहां दो भारतीय पायलटों को हिरासत में लेने की बात कही है, वहीं विदेश मंत्रालय के प्रवक्‍ता ने केवल एक भारतीय पायलट के लापता होने की बात कही है।