श्रेणियाँ: राजनीति

कांग्रेस ने अठावले को दिया ऑफर

नई दिल्ली: महाराष्ट्र में बीजेपी-शिवसेना गठबंधन में केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले की पार्टी आरपीआई को जगह नहीं दी गई है। इसके बाद से वो लगातार बीजेपी और शिवसेना से अपने लिए लोकसभा चुनाव में दो सीटों की मांग कर रहे है। लेकिन इस बीच कांग्रेस ने अठावले को पार्टी में आने का न्यौता देते हुए कहा कि वे हमारे साथ पहले भी रहें हैं, यदि वो फिर से आना चाहते हैं तो उनका स्वागत है। इस बीच कांग्रेस ने राज ठाकरे की पार्टी मनसे से गठबंधन करने से इंकार कर दिया। बता दें कि हाल ही में अठावले ने कहा था कि रिपब्लिकन पार्टी के लिए एक भी सीट नहीं छोड़ने की घोषणा बहुत गंभीर बात है। मैं इससे खुश नहीं हूं।

दरअसल, महाराष्ट्र में बीजेपी और शिवसेना ने आगामी लोकसभा चुनाव को देखते हुए सीटों का ऐलान कर दिया है। इसके तहत राज्य में लोकसभा की कुल 48 सीटों में से बीजेपी 25 और शिवसेना 23 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। इसके बाद से एनडीए के सहयोगी दल आरपीआई के अध्यक्ष रामदास अठावले ने नाराजगी जाहिर करते हुए कहा था कि आरपीआई की उपेक्षा की गई है और दलित समाज में इसकी तीखी प्रतिक्रिया हो रही है। उन्होंने कहा कि हमारी महाराष्ट्र में ताकत है और अगर हमें साथ नहीं लेते हैं तो इनको भारी नुकसान उठाना पड़ेगा। इसके बाद सोमवार को कांग्रेस नेता राधाकृष्ण विखे पाटिल ने कहा, रामदास अठावले पहले भी कांग्रेस में रहे हैं, “यदि वो हमारे साथ आते हैं तो उनका स्वागत है। लेकिन मनसे से बात करने का कोई सवाल ही उठता। हमारी बात स्वाभिमानी शेतकारी संगठन के प्रमुख राजू शेट्टी से भी हुई है।”

कांग्रेस नेता राधाकृष्ण ने एएनआई से बात करते हुए कहा कि हमने प्रकाश आंबेडकर को चार सीटों का ऑफर दिया था और उन्होंने कहा कि हम जल्द ही जवाब देंगे। उन्होंने कहा कांग्रेस और एनसीपी हमेशा से गठबंधन के लिए नरम रुख रखती हैं। राधाकृष्ण ने कहा कि स्वाभिमानी शेतकारी संगठन, कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ़ इंडिया, प्रकाश आंबेडकर की वंचित बहुजन आदि पार्टियों से बात हुई है। इस दौरान अठावले ने कहा कि हम एनडीए के साथ खड़े है। हमारी कुछ मांगे हैं। लोकसभा चुनाव में एक सीट शिवसेना और एक सीट बीजेपी को छोड़ना चाहिए ताकि आरपीआई भी गठबंधन में शामिल हो सके।

Share

हाल की खबर

राबर्ट्सगंज सीट पर भाजपा के विरुद्ध जनता लड़ रही है चुनाव

दुद्धी, सोनभद्र:देश की आर्थिक संप्रभुता को क्षति पहुंचाने, समाज के मैत्री भाव को नष्ट करने…

मई 16, 2024

बाराबंकी में राहुल गाँधी 18 मई को तनुज पुनिया के लिए मांगेंगे वोट

ब्यूरो चीफ फहीम सिद्दीकी बाराबंकी में सियासत कभी देवाँ में जो रब है वही राम…

मई 16, 2024

बाराबंकी में ऑक्सीजन फैक्ट्री में ब्लास्ट 1 कर्मचारी की मौत

ब्यूरो चीफ फहीम सिद्दीकी बाराबंकी । ऑक्सीजन प्लांट में ब्लास्ट हो गया। जिसमें की एक…

मई 13, 2024

राष्ट्रीय आय में मिले लोगों को हिस्सा- अखिलेन्द्र

भाजपा ने भारत गणराज्य की आर्थिक सम्प्रभुता को पहुंचाई क्षति, हारना जरूरीसमाज के मैत्रीभाव को…

मई 13, 2024

संविधान बदलने की बात करने वालों को बदलने जा रही है जनता: अखिलेश

बाराबंकी मे गठबंधन प्रत्याशी तनुज पुनिया के समर्थन में जनसभा का आयोजन। ब्यूरो चीफ फहीम…

मई 12, 2024

बहराइच में जेठ मेले का आगाज़ 30 मई से

02 जून को आएँगी ग़ाज़ी मियां की प्रतीकात्मक बारातें भारत नेपाल के सीमावर्ती जनपद उत्तरप्रदेश…

मई 12, 2024