दुबई: पुलवामा में हुए आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवानों की शहादत के बाद भारत में पाकिस्तान से सारे संबंध खत्म करने की बात ने जोर पकड़ा। इसके साथ ही आगामी विश्वकप में पाकिस्तान के खिलाफ 16 जून को मैनचेस्टर में होने वाले मैच को बायकॉट करने की बात होने लगी। इस बहस को लेकर बीसीसीआई पर भी दबाव बढ़ा और उसने शुक्रवार( 21 फरवरी) को सीओए के साथ बैठक करके आईसीसी को एक पत्र लिखकर आगामी विश्वकप में सुरक्षा को पुख्ता करने की बात कही। साथ ही पाकिस्तान का नाम लिए बगौर आतंकवाद को शरण देने वाले देशों के साथ क्रिकेट संबंध खत्म करने की मांग भी सभी सदस्य देशों से इसी पत्र में की।

ऐसे में अब आईसीसी के अध्यक्ष शशांक मनोहर ने जवाब दिया है। उन्होंने बीसीसीआई के पत्र के जवाब में शनिवार को लिखा, मुझे बीसीसीआई का पत्र मिला। सुरक्षा हमेशा से आईसीसी की सर्वोच्च प्राथमिकता रही है। जब हम 2 मार्च दो दुबई में आईसीसी की बैठक के दौरान मिलेंगे तब बीसीसीआई के साथ विश्वकप की सुरक्षा योजना को साझा करेंगे। इसे जानकर वो आगामी विश्वकप की सुरक्षा योजनाओं के आधार पर खुद को संतुष्ट कर सकते हैं। हर बोर्ड के पास सुरक्षा व्यवस्था के बारे में जानकारी लेने का अधिकार है।

इसके बाद मनोहर ने सबसे अहम भारत पाकिस्तान पर प्रतिबंध के बारे में कहा, जहां तक कि अन्य मुद्दे( पाकिस्तान पर प्रतिबंध) की बात है तो मैं बीसीसीआई के पत्र को आईसीसी बोर्ड के सामने रखूंगा।'

आईसीसी की वार्षिक बैठक 27 फरवरी से दुबई में शुरू हो रही है जहां विश्वकप से पहले कई योजनाओं पर चर्चा होनी है। लेकिन इस बार बैठक में भारत पाकिस्तान के बीच संबंधों का विश्वकप के आयोजन में पड़ने वाले असर वाला मुद्दा सबसे अहम रहेगा।