पटना में बोले पीएम मोदी, 'जो आग आपके दिल में है, वही आग मेरे दिल में भी है

पटना में बोले पीएम मोदी, 'जो आग आपके दिल में है, वही आग मेरे दिल में भी है

पटना : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज बिहार और झारखंड के दौरे पर हैं। उन्होंने बिहार के बेगुसराय जिले के बरौनी में पटना मेट्रो रेल प्रोजेक्ट की आधारशिला रखी।उसके बाद पीएम ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि मैं अनुभव कर रहा हूं आपके और देशवासियों के दिल में कितनी आग है। जो आग आपके दिल में है, वही आग मेरे दिल में भी है। इससे पहले उन्होंने कहा, मैं पुलवामा आतंकी हमले में पटना के शहीद सीआरपीएफ जवान संजय कुमार सिन्हा और भागलपुर के शहीद रतन कुमार ठाकुर को अपनी श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं। जिन्होंने देश के लिए अपना बलिदान दिया। मैं उनके परिवारों के साथ अपनी सहानुभूति व्यक्त करता हूं। इस मौके पर बिहार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी मौजूद थे।

पीएम मोदी ने कहा, आज यहां हजारों करोड़ की परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया गया है। इनमें पटना शहर को स्मार्ट बनाने और बिहार के औद्योगिक विकास एवं युवाओं को रोजगार देने से जुड़ी योजनाएं शामिल हैं। प्रधानमंत्री ऊर्जा गंगा योजना के माध्यम से उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल और ओडिशा को गैस पाइपलाइन से जोड़ा जा रहा है। मैं पटना वासियों को बधाई देता हूं, क्योंकि पाटलिपुत्र अब मेट्रो रेल से जुड़ने वाला है।

पीएम मोदी ने 13 हजार करोड़ रुपए की इस परियोजना को वर्तमान के साथ भविष्य को जरूरतों को ध्यान में रखते हुए विकसित किया जा रहा है। ऊर्जा गंगा परियोजना से बरौनी में फिर से शुरू किए जा रहे फर्टिलाइजर कारखाने को गैस उपलब्ध होगी। पटना में पाइप के माध्यम से गैस पहुंचाने का कार्य होगा, सीएनजी से गाड़ियां चल पाएंगी और हजारों परिवारों को अब पाइप वाली गैस मिलने लगेगी।

India