नई दिल्ली: बसपा अध्यक्ष मायावती ने पुलवामा में हुए आतंकवादी हमले पर दुख जताते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से अनुरोध किया है कि वह हमले के वास्तविक कारणों का पता लगने तक अपने सभी राजनीतिक कार्यक्रम निरस्त कर दें और ‘‘चुनावी स्वार्थ एवं द्वेषपूर्ण राजनीति’’ बंद करके इसका स्थाई हल निकालें।

बसपा अध्यक्ष मायावती की ओर से शुक्रवार को जारी बयान में कहा गया है, ‘‘घटना को गंभीरता से लेते हुए हमारी पार्टी सरकार और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से अनुरोध करती है कि वह केवल आज के ही नहीं बल्कि घटना से जुड़े इसके वास्तविक तारों तक पहुंचने तक अपने सभी राजनीतिक कार्यक्रम रद्द कर दें।’’

बयान में बसपा प्रमुख मायावती ने प्रधानमंत्री से अनुरोध किया है कि वह ‘‘अपने चुनावी स्वार्थ व द्वेषपूर्ण राजनीति को बन्द करके दुनिया के अमनपरस्त देशों को साथ लेकर इस समस्या से निपटने के लिए इसका कोई ना कोई स्थाई हल निकलें।’’

गौरतलब है कि पुलवामा में बृहस्पतिवार को जैश-ए-मोहम्मद के एक आतंकवादी ने विस्फोटकों से लदे वाहन से सीआरपीएफ जवानों की बस को टक्कर मार दी, जिसमें 49 जवान शहीद हो गए जबकि कई गंभीर रूप से घायल हैं।

हमले के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को होने वाले अपने राजनीतिक कार्यक्रम रद्द कर दिये हैं। मायावती ने कहा कि जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में सी.आर.पी.एफ. के जवानों पर हुए दिल दहलाने वाले आतंकवादी हमले की हमारी पार्टी कड़े शब्दों में निन्दा करती है। साथ ही इस दुःख की घड़ी में शहीद हुये परिवार के साथ भी खड़ी है।

उन्होंने कहा कि इस मामले में सरकार के हर कदम के साथ पूरा देश और सभी विरोधी पार्टियां भी अपने राजनीतिक गिले-शिकवे भुलाकर इनके साथ एकजुट होकर खड़ी हैं। उन्होंने पीड़ित परिवारों के साथ दुःख की घड़ी में एकजुटता के लिये हर संभव सहयोग करने की भी अपील की।