नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार दोपहर हुए पुलवामा आतंकी हमले पर राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) अजीत डोभाल से बात की है। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में गुरुवार दोपहर तीन बजे के बाद सीआरपीएफ के एक काफिले पर एक आत्मघाती हमलावर ने विस्फोटकों भारी कार से हमला कर दिया।

इस हमले की जिम्मेदारी पाकिस्तानी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ली है। जैश-ए-महोम्मद ने हमले के बाद एक वीडियो जारी करके आत्मघाती हमलावर की शिनाख्त आदिल अहमद डार नामक आतंकी के रूप में की है। हालाँकि भारतीय जाँच एजेंसियों ने अभी तक इसकी पुष्टि नहीं की है।

प्रधानमंत्री मोदी ने गृह मंत्री राजनाथ सिंह और दूसरे वरिष्ठ अधिकारियों से भी पुलवामा आतंकी हमले पर चर्चा की है।

पीएम मोदी ने एक ट्वीट में पुलवामा आतंकी हमले की कड़ी निंदा करते हुए लिखा, "पुलवामा में सीआरपीएफ के जवानों पर हमला बेहद निंदनीय है। मैं कड़े शब्दों में इस कायराना हमले की निंदा करता हूँ। हमारे जवानों की शहादत व्यर्थ नहीं जाएगी। पूरा देश शहीद हुए जवानों के परिवार के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ा है। मैं घायल जवानों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूँ।" एनएसए अजीत डोभाल पुलवामा हमले के बाद हालात पर नजदीकी नजर बनाए हुए हैं।

गृह मंत्री राजनाथ सिंह शुक्रवार को श्रीनगर पहुंचेंगे। गृहमंत्री राजनाथ ने जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक से फोन पर बातचीत करके हालात का जायजा लिया।

पुलवामा में गुरुवार को हुए आतंकी हमले में मरने वालों की संख्या बढ़कर 40 हो चुकी है। सीआरपीएफ के काफिल में 70 से ज्यादा गाड़ियों थीं। आतंकियों ने विस्फोटकों से भरी कार से इस काफिले पर हमला कर दिया।