कानपुर में एक डिज़ाईन टूर में दुनिया की आठवीं सबसे बड़ी आॅटो निर्माता, किआ मोटर्स ने अपनी दो विश्वस्तरीय कारों का प्रदर्शन किया। कंपनी 2019 की दूसरी छमाही में बहुप्रतीक्षित, किआ एसपी2आई लाॅन्च करने वाली है। इसका उद्देश्य तीन सालों में भारत के सर्वोच्च 5 आॅटोनिर्माताओं में अपनी जगह बनाना है। भारत में पहले उत्पाद के लाॅन्च के बाद हर छः माह में कार लाॅन्च करते हुए किआ 2021 तक अपने पोर्टफोलियो में कम से कम 5 वाहन शामिल करने की योजना बना रही है।

किआ मोटर्स ने भारत में प्रवेश आॅटो एक्स्पो 2018 में किया और अपनी 16 सर्वोच्च ग्लोबल श्रृंखलाओं का प्रदर्शन किया, जिसमें आॅटो एक्स्पो में सबसे ज्यादा पसंद की गई, एसपी2आई भी शामिल थी। आगामी कार, -एसपी2आई कंपनी के अनंतपुर प्लांट में निर्मित की जा रही है एवं 2019 की दूसरी छमाही में बाजार में उतरेगी।

भारत में प्रवेष करते हुए किआ हर छः माह में कारें लाॅन्च करके अपने पोर्टफोलियो का विस्तार करेगी तथा 2021 तक कम से कम 5 वाहन अपने पोर्टफोलियो में शामिल कर लेगी। भारत में अपने प्रवेष के बाद से किआ मोटर्स भारत में मजबूत आफ्टरसेल्स एवं नेटवर्क उपस्थिति का निर्माण करने पर केंद्रित है। इस स्थापना के लिए किआ मोटर्स इंडिया ने एक मोबाईल वर्कशॉप प्रारंभ की। इस वर्कशॉप में अत्याधुनिक उपकरण हैं और यह आज के टेक्नाॅलाॅजी के प्रति सचेत ग्राहकों के लिए नियमित तौर पर मेंटेनेंस का काम करने में समर्थ है। ग्राहक केंद्रित पहचान, ‘‘किआ प्राॅमिस़ टू केयर’’ के तहत निर्मित एवं कस्टमाईज़ की गई यह वर्कशॉप भारत में किआ की पहुंच को अधिकतम विस्तारित कर सर्विस नेटवर्क को मजबूत करेगी।