नई दिल्ली: पाकिस्तान के मध्यक्रम के बल्लेबाज बाबर आजम ने एकदिवसीय क्रिकेट में तमाम रिकॉर्ड अपने नाम किए हैं। बाबर आजम ने अभी तक 59 मैचों में लगभग 52 की औसत से 2908 रन बनाए हैं। इसमें उनके नाम आठ शतक दर्ज हैं। ऐसे शानदार रिकॉर्ड के बाद उनका नाम क्रिकेट जगत के महान बल्लेबाजों में शुमार हो गया है।

विराट कोहली से तुलना पर बात करते हुए बाबर आजम ने कहा, लोग अक्सर मेरी तुलना विराट कोहली से करते हैं। लेकिन वो बहुत बड़े खिलाड़ी हैं। मुझे नहीं लगता कि मैं कहीं से भी विराट कोहली के करीब हूं। मैंने अपना करियर अभी शुरू किया है। मौजूद समय में विराट कोहली शानदार बल्लेबाजी हैं उन्होंने अपने कैरियर में शानदार प्रदर्शन किया है और करते आ रहे हैं।

विराट कोहली ने क्रिकेट जगत के कई दिग्गज खिलाडिय़ों के रिकॉर्ड तोड़े हैं। टेस्ट और वनडे क्रिकेट की रैंकिंग में विराट कोहली पहले स्थान पर हैं। तो वहीं बाबर आजम की बात करें तो वह टी20 क्रिकेट की रैंकिंग में पहले नंबर पर हैं। बाबर आजम वनडे क्रिकेट में पांचवें स्थान पर हैं।

हाल ही में पाकिस्तान का दक्षिण अफ्रीका दौरा काफी खराब रहा था लेकिन टेस्ट सीरीज में बाबर आजम का प्रदर्शन काफी अच्छा रहा था जहां उन्होंने तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में 221 रन बनाए। यही नहीं, उनका बल्ला वनडे सीरीज में भी आग उगला उन्होंने पांच मैचों की सीरीज में सबसे ज्यादा 216 रन बनाए। इससे पहले पाकिस्तान कोच मिकी आर्थर ने कहा था कि एक दिन बाबर आजम विराट कोहली को पछाड़कर दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज बने थे।