श्रेणियाँ: देश

लखनऊ आने से पहले प्रियंका का सन्देश- मैं आ रही हूं आपसे मिलने

नई दिल्ली: कांग्रेस की नवनियुक्त महासचिव और पूर्वी यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी सोमवार को लखनऊ जा रही हैं। नवाबों के इस शहर में प्रियंका के भव्य स्वागत की तैयारी की गई है। प्रियंका के साथ पश्चिमी उत्तर प्रदेश के प्रभारी और महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया भी मौजूद रहेंगे। अपने लखनऊ दौरे से पहले प्रियंका गांधी ने पार्टी कार्यकर्ताओं के नाम एक ऑडियो संदेश जारी किया है।

30 सेकेंड के इस ऑडियो में क्लिप में प्रियंका ने इस तरह अपनी बाते रखी है, 'नमस्कार मैं प्रियंका गांधी वाड्रा बोल रही हूं। कल मैं आप सबसे मिलने लखनऊ आ रही हूं। और मेरे दिल में आशा है कि हम सब मिलकर एक नई राजनीति की शुरूआत करेंगे। एक ऐसी राजनीति जिसमें आप सब भागीदार होंगे।, मेरे युवा दोस्त, मेरी बहनें और सबसे कमजोर व्यक्ति, सबकी आवाज सुनाई देगी। आइए मेरे साथ मिलकर इस नए भविष्य, इस नई राजनीति का निर्माण करें। धन्यवाद।'

इससे पहले कांग्रेस महासचिव नियुक्त होने के बाद प्रियंका ने पहला आधिकारिक बयान जारी किया था। प्रियंका गांधी वाड्रा ने उत्तर प्रदेश एवं उत्तराखंड में जहरीली शराब पीने से बड़ी संख्या में हुई लोगों की मौत पर दुख जताते हुए आरोप लगाया कि दोनों राज्यों की भाजपा सरकारों की सरपरस्ती में अवैध शराब का बड़ा कारोबार चल रहा है। उन्होंने अपराधियों के खिलाफ़ सख़्त कार्रवाई के साथ ही मृतकों के परिजनों के लिए उचित मुआवज़ा और सरकारी नौकरी के प्रावधान की मांग की।

हाल ही में पार्टी महासचिव-प्रभारी (पूर्वी उत्तर प्रदेश) नियुक्त हुई प्रिंयका ने एक बयान में कहा, ''मैं यह जानकर स्तब्ध और बेहद दुखी हूँ कि जहरीली शराब से उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश के सहारनपुर, कुशीनगर और कई गाँवों में 100 से ज़्यादा लोगों की मृत्यु हो चुकी है और मरने वालों का सिलसिला लगातार जारी है।' उन्होंने कहा, ''दिल दहला देने वाली इस घटना की जितनी निंदा की जाए कम है। उत्तराखंड व उत्तर प्रदेश सरकार की सरपरस्ती में अवैध शराब का इतना बड़ा कारोबार संचालित होता है यह कल्पना भी नहीं की जा सकती।'

2019 के लोकसभा चुनाव के लिए प्रियंका गांधी वाड्रा और ज्योतिरादित्य सिंधिया ने उत्तर प्रदेश के दलित समुदाय में ज्यादा से ज्यादा पहुंच सुनिश्चित करने एवं उन्हें कांग्रेस के पक्ष में लामबंद करने के लिए पार्टी ने 35 सदस्यीय 'टीम यूपी' बनाई है।

Share

हाल की खबर

एजेंडा लोकसभा चुनाव 2024 को मिल रहा व्यापक समर्थन

राबर्ट्सगंज संसदीय क्षेत्र में ऑल इंडिया पीपुल्स फ्रंट (आइपीएफ) के एजेंडा लोकसभा चुनाव 2024 एवं…

मई 6, 2024

अब एक चुनाव, एक उम्मीदवार!

(व्यंग्य : राजेंद्र शर्मा) मोदी जी ने क्या कुछ गलत कहा था? राहुल गांधी अमेठी…

मई 6, 2024

4 जून को झूठों के सरदार देश छोड़कर भाग सकते हैं, लोग नज़र रखें: शाहनवाज़ आलम

आगरादिनों दिन गिरती मोदी जी की भाषा भाजपा के हार की गारंटी है. मोदी जितना…

मई 5, 2024

कर्नाटक सेक्स काण्ड: प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ इंटरपोल ने जारी किया नोटिस

यौन उत्पीड़न के आरोपी जद (एस) के सांसद प्रज्वल रेवन्ना पर एसआईटी ने शिकंजा कसना…

मई 5, 2024

कोहली के बयान पर भड़के गावस्कर

विराट कोहली को अपने स्ट्राइक रेट के चलते कई आलोचनाओं का सामना करना पड़ा है।…

मई 4, 2024

पेटीएम को लगा बड़ा झटका, चेयरमैन भावेश गुप्ता का इस्तीफ़ा

मोबाइल भुगतान फर्म पेटीएम के लिए एक बड़ा झटका, अध्यक्ष और मुख्य परिचालन अधिकारी भावेश…

मई 4, 2024