जहरीली शराब से मौतों की जवाबदेही योगी सरकार ले, इस्तीफा दे : माले

जहरीली शराब से मौतों की जवाबदेही योगी सरकार ले, इस्तीफा दे : माले

लखनऊ: भाकपा (माले) की राज्य इकाई ने जहरीली शराब से बड़ी संख्या में हुई मौतों के लिए आदित्य नाथ योगी सरकार को जिम्मेदार ठहराते हुए इस्तीफे की मांग की है।

पार्टी के राज्य सचिव सुधाकर यादव ने रविवार को जारी बयान में कहा कि ये मौतें योगी सरकार की आपराधिक विफलता का परिणाम हैं। कुशीनगर से लेकर सहारनपुर और उत्तराखंड तक हुई मौतें इस बात का गवाह हैं कि योगी और भाजपा सरकार में शराब माफिया फल-फूल रहा है। यह बिना मिलीभगत के सम्भव नहीं है। भ्रष्टाचार पर जीरो-टॉलरेंस का योगी सरकार का दावा ढकोसला है। महज कुछ छोटे कर्मचारियों-अधिकारियों का निलंबन कोई सजा नहीं है। सरकार कार्रवाई करने का नाटक कर रही है और खुद को पाक-साफ दिखाना चाहती है। इतनी बड़ी संख्या में हुई मौतों की जवाबदेही आबकारी मंत्री ही नहीं, बल्कि सामुहिक जिम्मेदारी की भावना के तहत पूरी सरकार को लेनी चाहिए और अविलंब पदत्याग करना चाहिए।

राज्य सचिव ने बताया कि पार्टी का एक प्रतिनिधिमंडल सहारनपुर का दौरा करेगा जहां सबसे ज्यादा मौतें हुई हैं और पीड़ित परिवारों से भी भेंट करेगा। उन्होंने कहा कि मौतों पर दो-दो लाख रु की घोषित मुआबजा राशि भी कुछ नहीं है।

Lucknow, Uttar Pradesh, India