लखनऊ: आखिरकार बसपा सुप्रीमो मायावती ने सोशल मीडिया की ताक़त को पहचान ही लिया | अबतक अपने परंपरागत तरीकों से ही पार्टी के प्रचार-प्रसार का जिम्मा संभालने वाली बसपा सुप्रीमो ने ट्विटर को ज्वाइन कर लिया.बहुजन समाज पार्टी की तरफ से बुधवार को ये जानकारी दी गई. इसमें कहा गया कि बीएसपी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने पहली बार ट्वटिर के माध्यम से भी लोगों व मीडिया से संवाद करने व विभिन्न महत्वपूर्ण मुद्दों पर अपनी राय व्यक्त करने का फैसला किया है. उनका ट्विटर हैंडल @SushriMayawati है.

अभी पिछले दिनों ही मायावती ने इस बात का खंडन किया था कि न उनका और न ही बसपा का कोई सोशल अकाउंट फेसबुक और ट्विटर पर है. उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं और काडर को इन फर्जी अकाउंट से सजग रहने का भी निर्देश दिया था. लेकिन यूपी में सपा से गठबंधन के बाद अब मायावती भी ट्विटर की नीली चिड़िया के जरिये कार्यकर्ताओं और अपने परंपरागत वोटरों से संवाद करेंगी.

उधर मायावती के ट्विटर पर आने को लेकर राष्ट्रीय जनता दल के नेता तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर खुशी जताई है. बिहार के आरजेडी नेता तेजस्वी यादव मायावती के ट्विटर पर आने से खुश हैं. उन्होंने लिखा है कि 13 जनवरी को उनकी मायावती से लखनऊ में हुई मुलाकात के दौरान उन्होंने मायावती से ट्वटिर पर एकाउंट बनाने का आग्रह किया था. उन्हें खुशी है कि उन्होंने उनका ये आग्रह स्वीकार कर लिया है.

मतलब साफ़ है कि 12 जनवरी को गठबंधन के ऐलान से पहले ही सोशल मीडिया पर उनके एक्टिव होने के योजना तैयार कर ली गई थी. मायावती के ऑफिसियल ट्विटर हैंडल से पहला ट्वीट 22 जनवरी को किया गया है. जबकि उनका अकाउंट 6 फरवरी को वेरिफाइड हुआ है.