श्रेणियाँ: देश

राहुल के बग़ल में मिला प्रियंका को कमरा, लग गयी नेमप्लेट

नई दिल्ली : प्रियंका गांधी के अमेरिका दौरे से लौटने के बाद कांग्रेस ने उनकी ताजपोशी की तैयारी शुरू कर दी है। पार्टी के दिल्ली स्थित कार्यालय में एक कमरे के बाहर प्रियंका गांधी वाड्रा का नेमप्लेट लगा दिया गया है। महासचिव पद का कार्यभार संभालने के बाद प्रियंका गांधी इस कार्यालय से पार्टी का कामकाज देखेंगी। बता दें कि प्रियंका गांधी सोमवार को अपने अमेरिकी दौरे से स्वदेश लौटीं। प्रियंका सात फरवरी को कांग्रेस की एक बैठक में शामिल होंगी।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने गत 23 जनवरी को प्रियंका गांधी को पूर्वी उत्तर प्रदेश का महासचिव बनाए जाने की घोषणा की। इस घोषणा के साथ ही प्रियंका गांधी की सक्रिय राजनीति में शुरुआत हो गई। लोकसभा चुनावों को देखते हुए कांग्रेस ने यूपी की राजनीतिक लड़ाई को चुनौतीपूर्ण बना दिया है। यूपी के दो क्षेत्रीय दलों समाजवादी पार्टी (सपा) और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने साथ चुनाव लड़ने के लिए गठबंधन किया है।

सपा-बसपा गठबंधन के बाद कांग्रेस खुद को हाशिए पर जाती हुई देख रही थी। ऐसे में उसने प्रियंका गांधी को सक्रिय राजनीति में उतार कर ट्रंप कार्ड खेला है। प्रियंका की राजनीति में आने को एक बड़ी घटना के रूप में देखा जा रहा है।

अमेरिका से लौटने के बाद प्रियंका ने अपने भाई राहुल गांधी से उनके आवास पर मुलाकात की। उत्तर प्रदेश कांग्रेस प्रियंका की ताजपोशी का बेसब्री से इंतजार कर रहा है। इस बीच कहा गया है कि राहुल गांधी ने सात फरवरी को राज्यों के पदाधिकारियों की की एक बैठक बुलाई है जिसमें प्रियंका उपस्थित रहेंगी। इसके अलावा नौ फरवरी को होने वाली कांग्रेस प्रदेश प्रभारियों एवं विधायकों की बैठक में भी वह शामिल हो सकती हैं।

मीडिया रिपोर्टों में ऐसी चर्चा थी कि प्रियंका गांधी चार फरवरी को कुंभ में स्नान करने के बाद औपचारिक रूप से महासचिव पद संभालेंगी। कांग्रेस का कहना है कि वह प्रियंका को केवल उत्तर प्रदेश तक ही सीमित नहीं रखेगी बल्कि उन्हें बड़ी जिम्मेदारी देगी। कांग्रेस का मानना है कि प्रियंका के राजनीति में आने से यूपी में वह खुद को मुकाबले में रख सकती है। प्रियंका की असली चुनौती पूर्वी उत्तर प्रदेश में होगी क्योंकि यह क्षेत्र भाजपा का गढ़ है और यहीं पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की वाराणसी और भाजपा की पारंपरिक सीट गोरखपुर है।

Share

हाल की खबर

समाजवादी शहजादे ने एक नई बुआ की शरण ली है, बाराबंकी में PM मोदी ने अखिलेश पर कसा तंज

ब्यूरो चीफ फहीम सिद्दीकी बाराबंकी:यूपी के बाराबंकी लोकसभा सीट व मोहनलालगंज लोकसभा सीट पर चुनाव…

मई 17, 2024

पिपरसंड ग्रामपंचायत में शुरू होने के लिये तैयार डिजिटल डॉक्टर क्लीनिक

लखनऊ।उत्तर प्रदेश सरकार के साथ निवेश को लेकर हुये एमओयू के बाद राज्य के ग्रामीणों…

मई 17, 2024

स्वाती मालीवाल के साथ दुर्व्यवहार निंदनीय- दारापुरी

आल इंडिया पीपुल्स फ्रन्ट दिल्ली महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष स्वाती मालीवाल के साथ दिनांक…

मई 17, 2024

राबर्ट्सगंज सीट पर भाजपा के विरुद्ध जनता लड़ रही है चुनाव

दुद्धी, सोनभद्र:देश की आर्थिक संप्रभुता को क्षति पहुंचाने, समाज के मैत्री भाव को नष्ट करने…

मई 16, 2024

बाराबंकी में राहुल गाँधी 18 मई को तनुज पुनिया के लिए मांगेंगे वोट

ब्यूरो चीफ फहीम सिद्दीकी बाराबंकी में सियासत कभी देवाँ में जो रब है वही राम…

मई 16, 2024

बाराबंकी में ऑक्सीजन फैक्ट्री में ब्लास्ट 1 कर्मचारी की मौत

ब्यूरो चीफ फहीम सिद्दीकी बाराबंकी । ऑक्सीजन प्लांट में ब्लास्ट हो गया। जिसमें की एक…

मई 13, 2024