पीएम मोदी पर लगाया देश के पांच साल बर्बाद करने का आरोप

कोच्चि: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने वादा किया कि अगर कांग्रेस केंद्र की सत्ता में आई तो महिला आरक्षण विधेयक को पारित किया जाएगा। राहुल गांधी ने महिलाओं की राजनीति में भागीदारी पर कहा कि हम हर चुनाव में सुनिश्चित करेंगे कि युवा और महिलाएं कांग्रेस से ज्यादा से ज्यादा जुड़े। मैं महिलाओं की ज्यादा से ज्यादा भागीदारी देखना चाहता हूं, मुझे पता है कि केरल के नेता बेहद ही सक्षम है। इसके साथ ही राहुल गांधी ने ऐलान किया कि अगर कांग्रेस सरकार सत्ता में तो महिला आरक्षण बिल पास करेंगे।

गौरतलब है कि इस विधेयक का उद्देश्य लोकसभा और राज्य विधानसभाओं में महिलाओं के लिए 33 प्रतिशत आरक्षण का प्रावधान करना है। इस मुद्दे पर आमराय नहीं बन पाने के चलते यह विधेयक लंबे समय से लंबित है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्होंने देश का पांच साल बर्बाद कर दिया। राहुल ने कहा कि केंद्र में यदि उनकी सरकर बनती है तो उनकी पार्टी किसानों की समस्याओं को दूर करेगी और युवाओं को रोजगार देगी।

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि कि सत्ता में आने पर उनकी सरकार गरीबों को न्यूनतम आय देना सुनिश्चित करेगी। उन्होंने कहा कि पीएम ने केवल 15 उद्योगपतियों की अधिकतम आय सुनिश्चित की है और गरीबों की परवाह नहीं की।

यहां एक रैली को संबोधित करते हुए राहुल ने कहा, 'नरेंद्र मोदी ने एक के बाद एक झूठ बोलकर देश का पांच साल का समय नष्ट किया है। उन्होंने युवाओं को दो करोड़ नौकरियां देने का वादा किया था।' कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, 'पीएम ने अपने 15 दोस्तों को अधिकतम आय दी है। आप यदि अनिल अंबानी हैं तो गारंटी है कि आपको अधिक आय मिलेगी। हम सभी भारतीयों को न्यूनतम आय की गारंटी देने जा रहे हैं।'