जोहान्सबर्ग: अपने बल्लेबाजों और गेंदबाजों के अच्छे प्रदर्शन के दम पर पाकिस्तान ने वांडरर्स स्टेडियम में खेले गए चौथे वनडे मैच में दक्षिण अफ्रीका को आठ विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ पाकिस्तान ने पांच मैचों की सीरीज में 2-2 से बराबरी कर ली है। दोनों टीमों के बीच पांचवां और आखिरी मैच केपटाउन में 30 जनवरी को खेला जाएगा। पाकिस्तान ने टॉस जीतकर दक्षिण अफ्रीका को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। इस मैच में मेजबान टीम के लिए हाशिम अमला (59) और कप्तान फैफ डु प्लेसिस (57) ने सबसे अधिक रन बनाए।

हाशिम और प्लेसिस के अर्धशतकों के बावजूद दक्षिण अफ्रीका की पारी 164 रनों पर समाप्त हो गई। टीम का अन्य कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाया। दक्षिण अफ्रीका को 164 रनों के स्कोर पर समेटने में पाकिस्तान के लिए उस्मान खान की गेंदबाजी ने सबसे अहम भूमिका निभाई। उन्होंने चार विकेट लिए। इसके अलावा, शाहीन अफरीदी और शादाब खान ने दो-दो विकेट हासिल किए। मोहम्मद आमिर और इमाद वसीम को एक-एक सफलता मिली।

योगदान दिया। मोहम्मद रिजवान 4 रन बनाकर नाबाद रहे। दक्षिण अफ्रीका के लिए इमरान ताहिर और एंडिले फेलुक्वायो ने एक-एक सफलता हासिल की।