नई दिल्ली: आईसीआईसीआई बैंक की पूर्व मुख्य कार्यकारी अधिकारी चंदा कोचर के पति दीपक कोचर से जुड़े लोन मामले में सीबीआई ने एफआईआर दर्ज कर ली है। गुरुवार को सीबीआई ने चंदा कोचर की चार जगहों पर छापेमारी कर रही है। सीबीआई ने मुंबई और औरंगाबाद में वीडियोकॉन मुख्यालयों पर भी छापेमारी की है। बता दें कि सीबीआई ने वीडियोकॉन ग्रुप को 2012 में आईसीआईसीआई बैंक से मिले 3,250 करोड़ रुपये के लोन मामले के सिलसिले में छापेमारी कर रही है।

बता दें, चंदा कोचर पर वीडियोकॉन कर्ज मामले में आरोप थे कि उन्होंने अपने पद का दुरुपयोग करते हुए अपने पति दीपक कोचर और वेणुगोपाल धूत की कंपनी को लाभ दिलवाया। दावा किया गया था कि धूत की कंपनी वीडियोकॉन को आईसीआईसीआई बैंक से 3250 करोड़ रुपये का लोन दिया गया। इससे पहले चंदा कोचर ने 4 अक्टूबर 2018 को आईसीआईसीआई बैंक की मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) की पद से इस्तीफा दे दिया था।

वीडियोकॉन लोन विवाद में फंसी चंदा कोचर के खिलाफ बैंक ने जांच करने का फैसला 30 मई को किया था। प्राइवेट सेक्टर के बैंक आईसीआईसी ने रेग्युलेटरी फाइलिंग में ये जानकारी देते हुए कहा था कि चंदा कोचर के खिलाफ जांच की जिम्मेदारी किसी स्वतंत्र व्यक्ति को दी जाएगी।