बोले- महाराष्ट्र की 48 में से 45 सीटों पर कांग्रेस के साथ डील पक्की

मुंबई: लोकसभा चुनाव 2019 के लिए चुनावी बिसात बिछनी शुरू हो गई है. केंद्र की भारतीय जनता पार्टी को सत्ता से बेदखल करने के लिए कांग्रेस सहित विभिन्न पार्टियां नए साठगांठ में जुटी हैं. उत्तर प्रदेश में जहां समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी ने एक साथ मिलकर लोकसभा चुनाव लड़ने का ऐलान किया, तो वहीं महाराष्ट्र में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) और कांग्रेस के बीच गठबंधन को लेकर बातचीत मुकाम तक पहुंचती दिख रही है.

एनसीपी के प्रमुख शरद पवार ने न्यूज18 से बातचीत में कहा कि राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी और कांग्रेस सीट शेयरिंग को अंतिम रूप देने पर पहुंच चुकी है. हमारे बीच महाराष्ट्र की 48 लोकसभा सीट में से 45 सीटों पर समझौता हो चुका है.

पवार ने कहा कि एनसीपी अपने कोटे से एक सीट राजू शेट्टी की स्वाभिमानी शेतकरी संगठन को देगी, जबकि कांग्रेस अपने हिस्से की कुछ सीटें वाम दलों के लिए छोड़ेगी.

वहीं पूर्व सीएम शरद पवार ने राज ठाकरे की महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (एमएनएस) के साथ गठबंधन की अटकलों को भी खारिज कर दिया. शरद पवार ने कहा कि राज ठाकरे से हम कोई गठबंधन नहीं कर रहे हैं.

एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने कहा कि हमारे और कांग्रेस के बीच सीट शेयरिंग को लेकर कुछ इशू थे, उनमें से ज्यादातर को हल कर लिया गया है. अब बाकी बची दो-तीन सीटों पर बातचीत कर रहे हैं.

बता दें, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बृहस्पतिवार को राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) प्रमुख शरद पवार से मुलाकात की थी. दोनों नेताओं ने महाराष्ट्र में सीट बंटवारे और राष्ट्रीय स्तर पर बीजेपी विरोधी गठबंधन के प्रयासों को लेकर चर्चा की. राहुल गांधी और पवार की इस मुलाकात के दौरान कांग्रेस के महाराष्ट्र प्रभारी मल्लिार्जुन खड़गे और एनसीपी के वरिष्ठ नेता प्रफुल्ल पटेल भी मौजूद थे.