'कॉफी विद करण' विवाद पर बोले विराट

'कॉफी विद करण' विवाद पर बोले विराट

हमारे टीम मेंबर ज़िम्मेदार सदस्य हैं

सिडनी: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 12 जनवरी से शुरू हो रही वनडे सीरीज से पहले सेलेब्रिटी चैट शो 'कॉफी विद करण' में शिरकत करना हार्दिक पंड्या और लोकेश राहुल पर भारी पड़ गया। हार्दिक पंड्या द्वारा शो के दौरान महिलाओं पर की गई विवादित टिप्पणी इतनी भारी पड़ गई कि प्रशासनिक समिति के अध्यक्ष विनोद राय ने शो में शामिल होने वाले दोनों खिलाड़ियों पर 2 मैच का प्रतिबंध लगाने की बीसीसीआई के सीईओ राहुल जौहरी से सिफारिश तक कर दी। दोनों ही खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज के लिए टीम में शामिल हैं जिसका सीधा असर भारतीय टीम के संयोजन पर पड़ेगा।

ऐसे में पहले मैच की पूर्व संध्या पर टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने मौजूदा विवाद और टीम संयोजन के बारे में कहा कि भारतीय क्रिकेट टीम के जिम्मेदार सदस्य के रूप में हमारे इस तरह की टिप्पणी से कोई लेना देना नहीं है। ये खिलाड़ियों के व्यक्तिगत विचार हैं। हम बोर्ड द्वारा लिए जाने वाले निर्णय का इंतजार कर रहे हैं। भारतीय क्रिकेट टीम के परिपेक्ष्य में प्रतिबंध के निर्णय से ड्रेसिंग रूम की सोच में कोई बदलाव नहीं आएगा। हम जिस तरह की क्रिकेट खेलते आए हैं खेलते रहेंगे। इस बारे में बोर्ड अपना अंतिम निर्णय सुना दे उसके बाद ही हम मैच के लिए टीम कॉम्बिनेशन तय करेंगे।

विराट ने इस विवाद से इतर इस विवाद से इतर कहा कि हमारा तत्कालिक लक्ष्य विश्नकप के लिए तैयारी करना है। हम ये बात अच्छी तरह समझते हैं कि एक टीम के रूप में हमें किस दिशा में और किस तरह आगे बढ़ना है।