नई दिल्ली : सीबीआई निदेशक आलोक वर्मा को उनके पद पर बहाल किए जाने के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। राहुल ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर मंगलवार को कहा कि इस फैसले से उन्हें कुछ राहत मिली है और उनकी नजर आगे के घटनाक्रम पर होगी। कांग्रेस अध्यक्ष ने एक बार फिर दावा किया कि सीबीआई निदेशक राफेल घोटाले की जांच शुरू करने वाले थे इसलिए उन्हें रात के एक बजे हटाया गया।

उन्होंने कहा कि राफेल घोटाले में प्रधानमंत्री नरेंद्र बच नहीं सकते। बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने अपने फैसले में आलोक वर्मा को उनके पद पर बहाल कर दिया। साथ ही यह भी कहा कि वर्मा के खिलाफ जब तक जांच पूरी नहीं हो जाती तब तक वह कोई बड़ा फैसला नहीं कर सकते।

सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को सीबीआई विवाद में अहम फैसला सुनाया। शीर्ष अदालत ने केंद्रीय सतर्कता आयोग (सीवीसी) के 23 अक्टूबर के फैसले को खारिज करते हुए आलोक वर्मा को सीबीआई के निदेशक पद पर बहाली कर दी। साथ ही यह भी कहा कि इस मामले को उच्चाधिकार समिति देखेगी और वर्मा तब तक कोई नीतिगत फैसला नहीं कर सकेंगे। इस फैसले से आलोक वर्मा की आंशिक रूप से जीत हुई है जबकि सरकार और सीवीसी को झटका लगा है।

सुप्रीम कोर्ट ने नागेश्वर राव को जांच एजेंसी का एक्टिंग डाइरेक्टर बनाए जाने के फैसले को भी निरस्त किया है। कोर्ट ने सरकार से आलोक वर्मा के मामले को एक सप्ताह के भीतर उच्चाधिकार समिति के सामने पेश करने के लिए कहा है। इस उच्चाधिकार समिति में प्रधानमंत्री, विपक्ष के नेता और सुप्रीम कोर्ट के प्रधान न्यायाधीश शामिल हैं।