नई दिल्ली: बुलंदशहर के स्याना में 3 दिसंबर को भड़की हिंसा और इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह की हत्या मामले के मुख्य आरोपी योगेश राज को गिरफ़्तार कर लिया गया है. बवाल के बाद से ही पुलिस आरोपी योगेश राज की गिरफ़्तारी के लिये छापेमारी कर रही थी. योगेश राज बजरंग दल का जिला संयोजक है. योगेश को इंस्पेक्टर सुबोध कुमार की हत्या व बवाल का मास्टरमाइंड बताया गया है.

एसपी प्रभाकर चौधरी ने गिरफ़्तारी की पुष्टि करते हुए बताया कि इंटेलीजेंस इनपुट के बाद योगेश को खुर्जा से गिरफ्तार किया गया है. फिलहाल अभी उससे पूछताछ की जा रही है. उसके बाद उसे कोर्ट में पेश कर रिमांड पर लिया जाएगा. उधर सूत्रों के हवाले से बताया जा रहा है कि योगेश की गिरफ्तारी कल देर रात हो गई थी. आईजी मेरठ जोन राम कुमार गुरुवार दोपहर इस मामले पर प्रेस कांफ्रेंस कर सकते हैं.

इससे पहले मंगलवार को बुलंदशहर में स्याना हिंसा मामले में पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी थी. पुलिस ने इंस्पेक्टर की हत्या मामले में प्रशांत नट को गिरफ्तार करने के बाद एक अन्य आरोपी कलुआ को गिरफ्तार कर लिया. आरोप है कि हिंसा वाले दिन आरोपी कलुआ ने कुल्हाड़ी से इंस्पेक्टर को गंभीर रूप से घायल किया था. जिसके बाद प्रशांत नट ने उन्हें गोली मारी थी.

बता दें, स्याना हिंसा मामले मे अब तक 33 आरोपियों को पुलिस गिरफ्तार कर चुकी है. वहीं मामले में मुख्य आरोपी बजरंग दल का जिला संयोजक पुलिस की गिरफ्त से दूर चल रहा था. लेकिन अब उसे भी गिरफ्तार किया जा चुका है.