श्रेणियाँ: देश

किसानों के कर्जमाफी के सुबूत लेकर संसद पहुंचे कोंग्रेसी MP ने PM मोदी को बताया झूठा

नई दिल्ली: पंजाब से कांग्रेस के सांसद और राज्य कांग्रेस के अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने अनोखे अंदाज में पीएम नरेंद्र मोदी पर हमला बोला है। जाखड़ राज्य के ऐसे चार लाख 14 हजार 285 किसानों को कागजात का बंडल लेकर संसद पहुंच गए जिनकी कर्ज माफी राज्य की अमरिंदर सिंह सरकार ने किया है। जाखड़ ने कहा कि प्रधानमंत्री झूठ बोल रहे हैं कि कांग्रेस सरकार किसानों का कर्ज माफ नहीं कर रही है या बहुत कम लोगों के कम राशि का कर्ज माफ कर रही है। बता दें कि पिछले दिनों हिमाचल सरकार के एक साल पूरा होने के मौके पर आयोजित रैली में प्रधानमंत्री के कहा था कि कांग्रेस ने झूठ बोलकर किसानों को धोखा दिया है। इसके साथ ही पीएम ने आरोप लगाया था कि चुनाव जीतने के लिए कांग्रेस ने किसानों की पीठ में छुरा भोका है।

गुरदासपुर से सांसद जाखड़ ने दो दिन पहले ही कहा था कि धर्मशाला में पीएम मोदी के बयान पर वो संसद में उन्हें घेरेंगे और कर्जमाफी के सबूत पेश करेंगे। जाखड़ ने कहा कि प्रधानमंत्री जैसे पद पर बैठे व्यक्ति को राजनीतिक लाभ के लिए इस तरह से झूठ बोलना शोभा नहीं देता। उन्होंने कहा कि पंजाब की कांग्रेस सरकार ने ढाई एकड़ तक के किसानों को दो लाख तक के कर्ज को माफ किया है। इससे संबंधित सारी सूचनाएं सरकार की तरफ से सभी बैंकों को भी दी गई है। जाखड़ ने कहा कि जल्द ही राज्य सरकार पांच एकड़ तक के किसानों का कर्ज माफी का एलान कर सकती है। उस पर अभी काम चल रहा है।

बता दें कि इस वक्त किसानों की कर्ज माफी को लेकर देश में सियासत चरम पर है। पांच राज्यों के विधान सभा चुनाव से पहले कांग्रेस ने इसका कार्ड खेलते हुए तीन राज्यों में सरकार बनाई है और सरकार बनते ही मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में कर्ज माफी का एलान किया है। इधर, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किसानों की कर्जमाफी से इनकार किया है। एक जनवरी को भी दिए इंटरव्यू में उन्होंने कर्ज माफी को किसानों की समस्या का हल मानने से इनकार किया था और उसके स्थाई समाधान की बात कही थी।

Share

हाल की खबर

समाजवादी शहजादे ने एक नई बुआ की शरण ली है, बाराबंकी में PM मोदी ने अखिलेश पर कसा तंज

ब्यूरो चीफ फहीम सिद्दीकी बाराबंकी:यूपी के बाराबंकी लोकसभा सीट व मोहनलालगंज लोकसभा सीट पर चुनाव…

मई 17, 2024

पिपरसंड ग्रामपंचायत में शुरू होने के लिये तैयार डिजिटल डॉक्टर क्लीनिक

लखनऊ।उत्तर प्रदेश सरकार के साथ निवेश को लेकर हुये एमओयू के बाद राज्य के ग्रामीणों…

मई 17, 2024

स्वाती मालीवाल के साथ दुर्व्यवहार निंदनीय- दारापुरी

आल इंडिया पीपुल्स फ्रन्ट दिल्ली महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष स्वाती मालीवाल के साथ दिनांक…

मई 17, 2024

राबर्ट्सगंज सीट पर भाजपा के विरुद्ध जनता लड़ रही है चुनाव

दुद्धी, सोनभद्र:देश की आर्थिक संप्रभुता को क्षति पहुंचाने, समाज के मैत्री भाव को नष्ट करने…

मई 16, 2024

बाराबंकी में राहुल गाँधी 18 मई को तनुज पुनिया के लिए मांगेंगे वोट

ब्यूरो चीफ फहीम सिद्दीकी बाराबंकी में सियासत कभी देवाँ में जो रब है वही राम…

मई 16, 2024

बाराबंकी में ऑक्सीजन फैक्ट्री में ब्लास्ट 1 कर्मचारी की मौत

ब्यूरो चीफ फहीम सिद्दीकी बाराबंकी । ऑक्सीजन प्लांट में ब्लास्ट हो गया। जिसमें की एक…

मई 13, 2024