लखनऊ: लखनऊ में युवा कुंभ का आयोजन किया गया, जिसमें देश के विभिन्न राज्यों के हजारों युवा शामिल हुए और इन्‍होंने राम मंदिर निर्माण की मांग को लेकर जमकर नारेबाजी की. राज्यपाल राम नाईक, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह सहित संघ के तमाम वरिष्ठ पदाधिकारियों ने युवा कुंभ का उद्घाटन किया. युवा कार्यक्रम के दौरान लगातार नारेबाजी करते रहे कि 'मंदिर जो बनवाएगा, वोट उसी को जाएगा.'

इसके बाद मंदिर निर्माण को लेकर हुंकार भरते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर जब भी बनेगा हम ही बनाएंगे. उधर युवा कुंभ के समापन मौके पर पहुंचे देश के गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने भी राम मंदिर निर्माण की प्रतिबद्धता व्यक्त की. उन्होंने कहा अयोध्या में भव्य राम मंदिर बनकर ही रहेगा. दुनिया की कोई ताकत नहीं रोक सकती.

गौरतलब है कि राजधानी लखनऊ स्थित स्मृति उपवन में लखनऊ विश्वविधालय द्वारा कुंभ के महत्व पर चर्चा के लिए एक युवा कुंभ का आयोजन किया गया था. इसमें राजस्थान, हरियाणा, हिमाचल और असम जैसे राज्यों से हजारों की संख्या में युवा पहुंचे.

इतना ही नहीं इस दौरान राजनाथ सिंह को भी राम मंदिर निर्माण की मांग कर रहे युवाओं की नारेबाजी के चलते कुछ मिनटो तक अपने भाषण को रोकना पड़ा. हालांकि फिर राजनाथ सिंह ने युवाओं की मांग को देखते हुए राम मंदिर निर्माण पर अपनी प्रतिबद्धता जाहिर की.