इंडिया फर्स्ट लाइफ इंश्योरेंस को हाल ही में लंदन में आयोजित एक सम्मान समारोह में प्रतिष्ठित ‘मोस्ट इनोवेटिव लाइफ इंश्योरर आॅफ द ईयर – यूके ऐंड इंटरनेशनल’ अवार्ड से सम्मानित किया गया।

यह अवार्ड दुनिया भर में जीवन एवं स्वास्थ्य बीमा इनोवेशन के क्षेत्र में सर्वश्रेष्ठ बीमाकर्ता को सम्मानित करता है और यह उत्कृष्टता के मानक के रूप में कार्य करता है। इंडिया फस्र्ट भारतीय उपमहाद्वीप की ‘एकमात्र’ ऐसी बीमा कंपनी है, जिसे इस सम्मानित वैश्विक मंच पर सम्मान दिया गया।

इंडिया फस्र्ट लाइफ इंश्योरेंस के प्रबंध निदेशक व मुख्य कार्यकारी अधिकारी, आर एम विशाखा ने कहा, ‘‘इंडिया फस्र्ट लाइफ इंश्योरेंस के लिए यह गौरव का पल है, जिसे इतने बड़े अंतर्राष्ट्रीय मंच पर सम्मानित किया गया। इससे भारतीय बीमा व्यवसाय विश्व पटल पर आ गया है। इस सम्मान के साथ इंडिया फस्र्ट लाइफ इंश्योरेंस की ‘‘कस्टमर फस्र्ट’’ की फिलाॅसफी और अधिक मजबूत हुई है। ‘थिंक न्यू’ के कथित वैल्यू के जरिए इनावेशन इंडिया फस्र्ट लाइफ की संस्कृति में शामिल है, जहां उत्पादों एवं प्रक्रियाओं में नवीनता को बढ़ावा दिया जाता है, ताकि ग्राहकों को बेहतर अनुभव प्रदान किया जा सके, कुशलताएं बढ़ाई जा सकें और विश्वसनीय ब्रांड प्रस्ताव बनाया जा सके।’’

लाइफ इंश्योरेंस इंटरनेशनल इनोवेशन फोरम ऐंड अवार्ड्स 2018 की 12 विशिष्ट श्रेणियों के फाइनलिस्ट्स की सूची में दुनिया भर की जीवन एवं स्वास्थ्य बीमा कंपनियां थीं। इंडिया फस्र्ट की खोजपरक पद्धतियों के लिए यह सम्मान इन्हें दिया गया। इंडिया फस्र्ट आईआईआईएसपी प्लेटफाॅर्म के साथ परिचालनों एवं प्रक्रियाओं के डिजिटलीकरण के जरिए बिक्री हेतु एकीकृत अनुभव प्रदान करता है। आईआईआईएसपी, एप्लिकेशंस की एक श्रृंखला है जो रियल टाइम बिक्री एवं बेहतर कुशलाओं में सक्षम बनाता है।