HDFC बैंक का लगाएगा 1040 शहरों में 3200 से अधिक ब्लड डोनेशन कैंप

HDFC बैंक का लगाएगा 1040 शहरों में 3200 से अधिक ब्लड डोनेशन कैंप

मुंबई : एचडीएफसी बैंक 7 दिसंबर को अपने देश व्यापी रक्तदान शि विर का 12वां संस्करण आयोजित कर रहा है। यह अभियान एचडीएफसी बैंक के ‘परिवर्तन’ का सीएसआर अभियान है। परिवर्तन सामाजिक विकास के कार्यक्रमों के लिए एचडीएफसी बैंक का छत्रवाहक अभियान है। इंडिया इंक के सबसे बड़े एक दिवसीय रक्तदान अभियान में रक्तदान के लिए आगे आने के लिए इस साल ज्यादा से ज्यादा लोगों को आकर्शित एवं प्रेरित किया जा रहा है।

एचडीएफसी बैंक के कंट्री हेड, आपरेशसं, भावेश ज़वेरी ने कहा, बैंक के वार्षिक रक्तदान अभियान को दिशा दी, ताकि हमारे समाज में परिवर्तन लाया जा सके। श्री मिठानी की तरह ही बैंक के अनेक कर्मचारी हैं, जिन्होंने रक्तदान को अपने जीवन का मिशन बना रखा है। उनका उद्देश्य अन्य देश वासियों, खासकर युवाओं को आगे आने और इस महान लक्ष्य की प्राप्ति में सहयोग करना है। परिवर्तन तभी आ सकता है, जब हम सभी एक समान उद्देश्य के लिए मिलकर काम करें और मैं हर किसी से आग्रह करता हूँ कि वह आगे आए और रक्तदान करे, ताकि भारत में रक्त की मांग एवं आपूर्ति के बीच की कमी को दूर करने में मदद मिले। रक्त की हर बूंद बहुमूल्य है।’’

बीते सालों में इस अभियान द्वारा एचडीएफसी बैंक 9,00,000 यूनिट से अधिक खून एकत्रित कर चुका है। विषेशज्ञों के अनुसार 1 यूनिट खून से 3 जिंदगियां बच सकती हैं।