अपराधों पर नियंत्रण खो चुकी सरकार, मुख्यमंत्री हस्तक्षेप करें: बहुजन विजय पार्टी

अपराधों पर नियंत्रण खो चुकी सरकार, मुख्यमंत्री हस्तक्षेप करें: बहुजन विजय पार्टी

लखनऊ। प्रदेश में बढ़ रहे अपराध, पुलिस निरंकुशता व महिला उत्पीड़न पर कड़ा आक्रोश व्यक्त करते हुए विपक्षी दल मोर्चा संयोजक व बहुजन विजय पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष केशव चन्द्र ने आज कहा कि अपराधों पर सरकार का नियंत्रण समाप्त हो चुका है तथा निरंकुश पुलिस प्रदेश में रामराज्य के बजाय रावणराज्य स्थापित करने में लगी हुई है।

केशव चन्द्र ने गत दिवस फिरोजाबाद में आगरा की उत्तर थाना पुलिस द्वारा 35 वर्षीय उमाशंकर की पिटाई के दौरान उसकी वृद्धा माता पुष्पा देवी को जमीन पर पटक कर मार डालने की कड़ी निंदा की है। उन्होंने कहा कि अभी 3 दिनों पहले शामली में पुलिस के सामने ही एक युवक की डायल 100 की गाड़ी से खींचकर पीट-पीट कर हत्या कर दी गई थी, जिसके आंसू अभी सूखे भी नहीं थे कि यह दूसरी घटना हो गई। इन दोनो घटनाआंे ने प्रदेश सरकार की कलई खोलकर रख दी है। प्रदेश की पुलिस अपराधों पर नियंत्रण के बजाय स्वयं अपराधों में बढ़-चढ़कर भाग ले रही है। रक्षक पुलिस अब भक्षक बन चुकी है।

उन्होंने कहा कि ये दोनो घटनायें पुलिस की तानाशाही व निरंकुशता की मिसाल है। ये संवेदनहीनता की परिकाष्ठा है। प्रशासनिक उदासीनता से एक ओर अपराधी तत्वों के हौसले बढ़ रहे हैं, वहीं दूसरी ओर पुलिस स्वयं ऐसे हृदय-विदारक कांडों को अंजाम दे रही है।

बहुजन विजय पार्टी अध्यक्ष ने कहा कि पार्टी ऐसे मसलों पर चुप नहीं बैठेगी, मुख्यमंत्री ऐसे मामलों में तत्काल हस्तक्षेप करें तथा ऐसे मामलों में सम्बन्धित जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक की सीधी जवाबदेही तय की जाये। उन्होंने इन घटनाओं की उच्चस्तरीय जांच की मांग करते हुए कहा कि अब तय होना चाहिए कि इन लोमहर्षक कांडों की जिम्मेदारी किसकी है? सरकार अपनी जिम्मेदारी से नहीं बच सकती और अब यह साफ हो गया है कि रामराज्य का ढ़ोल पीटने वाली भाजपा सरकार पूरी तरह से इन कांडों की जिम्मेदार है।

Lucknow, Uttar Pradesh, India