नई दिल्ली: रविवार को दिल्ली पुलिस ने जम्मू-कश्मीर से जुड़े ‘इस्लामिक स्टेट’ के तीन आतंकियों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आतंकियों के पास से हथियार और विस्फोटक बरामद किया गया है। अभी तक मिली जानकारी के मुताबिक आतंकी किसी बड़ी साजिश को अंजाम देने की फिराक में थे। गिरफ्तार किए गए आतंकियों की शिनाख्त हो चुकी है। इनमें से एक ताहिर अली खान, दूसरा हारिस मुस्ताक खान और तीसरे का नाम आसिफ सुहैल नदफ है।

गौरतलब है कि मंगलवार को दिल्ली पुलिस ने 2 आतंकियों के शहर में दाखिल होने की सूचना दी थी और लोगों को एलर्ट रहने को कहा था। इस दौरान पुलिस ने संदिग्धों की तस्वीर भी जारी की थी। इससे पहले भी सितंबर महीने में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने आईएस के दो आतंकियों को गिरफ्तार किया था।

बीते कुछ दिनों में देश में आतंकियों गतिविधियों को लेकर सुरक्षा एजेंसिया लगातार एलर्ट जारी कर रही हैं। इससे पहले भी दिल्ली में 7 आतंकियों के घुसे होने की आशंका जाहिर की जा चुकी है। वहीं, देश के दूसरे हिस्सों में भी आतंकी गतिविधि को देखते हुए सुरक्षा एजेंसियां चौकन्ना हैं।

पिछले हफ्ते ही पंजाब के अमृतसर में हुए ब्लास्ट ने सभी को सन्न कर दिया। अमृतसर ब्लास्ट में पाकिस्तान के सहयोग से खालिस्तान समर्थित आतंकियों की भूमिका की बात सामने आई। वहीं, मंगलवार को दिल्ली पुलिस ने हिज्बुल मुजाहिदीन के एक आतंकी को गिरफ्तार किया था।