अमृतसर: पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने अमृतसर विस्फोट केस सुलझा लेना का दावा किया है। अमरिंदर ने बुधवार को कहा कि अमृतसर के राजसांसी में 18 नवंबर को निरंकारी भवन में जो हेंड ग्रेनेड फेंका गया था वह पाकिस्तान का बना हुआ था। इस घटना में तीन लोगों की मौत हो गई थी। पंजाब सीएम ने धार्मिक स्थल पर हुए ग्रेनेड हमले को 72 घंटे के अंदर सुलझा लेने का दावा किया। संवाददाता सम्मेलन के दौरान अमरिंदर ने इसे एक साम्प्रदायिक घटना होने से साफ इनकार करते हुए कहा कि इसका सीधा संबंध पाकिस्तान से है।

अमरिंदर सिंह ने कहा कि अमृतसर ब्लास्ट एक संदिग्ध की गिरफ्तारी हुई है, जबकि एक की पहचान कर ली गई है। उन्होंने कहा- 'मुझे इस बात का ऐलान करते हुए खुशी हो रही है कि इस घटना में शामिल एक आरोपी शख्स को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पकड़े गए शख्स का नाम 26 वर्षीय बिक्रमजीत सिंह है। जबकि, दूसरे शख्स की भी जल्द गिरफ्तारी की जाएगी। उसका नाम अवतार सिंह है।'

अमरिंदर सिंह ने कहा कि अमृतसर विस्फोट का मास्टर माइंड आईएसआई से जुड़ा शख्स है। उन्होंने कहा कि इस तरह के ग्रेनेड हमलों का इस्तेमाल कश्मीर में सुरक्षाबलों के खिलाफ किया जाता रहा है। यह पाकिस्तान के कारखाने के बने हुए हैं।

अमरिंदर ने कहा कि यह कोई सांप्रदायिक मामला नहीं है। यह पूरी तरह आतंकवाद का केस है। उसे निशाना बनाया गया क्योंकि उसे आसानी से निशाना बनाया जा सकता था। इससे पहले, अन्य संगठनों पर भी हमले की हमें सूचना मिली थी और एहतियाती कदम उठाकर और उसे रोक दिया गया था।