नई दिल्ली: पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शाहिद अफरीदी के कश्मीर पर दिए गए बयान पर गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा है कि बात तो ठीक कही है. राजनाथ सिंह ने कहा, 'बात तो ठीक कहा है उन्होंने. वे पाकिस्तान नहीं संभाल पा रहे, कश्मीर क्या संभाल पाएंगे. कश्मीर, भारत का पार्ट था, है और रहेगा. गौरतलब है कि शाहिद अफरीदी ने कहा है कि पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर को ‘आजाद' कर देना चाहिए और उनके मुल्क को यह क्षेत्र नहीं चाहिए, क्योंकि वह अपने ही चार प्रांतों को नहीं संभाल पा रहा है. लंदन में छात्रों को संबोधित करने वाला एक वीडियो वायरल हुआ है जिसमें अफरीदी कहते सुने जा सकते हैं कि पाकिस्तान की कश्मीर में दिलचस्पी नहीं है और उनका मुल्क इसे भारत को देने के खिलाफ है, इसलिए क्षेत्र को आजादी दे दी जानी चाहिए.

उन्होंने कहा, ‘‘ मैं कहता हूं कि पाकिस्तान कश्मीर नहीं चाहता है. इसे भारत को भी मत दो. कश्मीर को आजाद कर दो. कम से कम इंसानियत तो बची रहेगी. लोगों को मरने नहीं दें.'' पूर्व क्रिकेटर ने कहा, ‘‘पाकिस्तान को कश्मीर नहीं चाहिए. यह अपने चार प्रांतों को ही नहीं संभाल पा रहा है. सबसे बड़ी चीज है इंसानियत. लोग वहां पर मर रहे हैं जो दुखद है. किसी भी समुदाय में किसी की भी मौत होती है तो वह दुखद है.''
अफरीदी की टिप्पणी के लिए उनकी सोशल मीडिया और टीवी चैनलों पर तीखी आलोचना की गई है. उनकी टिप्पणी कश्मीर पर पाकिस्तान की आधिकारिक नीति से अलग है. बाद में क्रिकेटर ने सफाई दी कि उनकी टिप्पणी को संदर्भ से परे पेश किया गया है.