नई दिल्ली: ऐम्बिडेंट ग्रुप के कथित रिश्वत केस के संबंध में केंद्रीय अपराध शाखा (CCB) ने खनन कारोबारी जी. जनार्दन रेड्डी को गिरफ्तार कर लिया है। उन्‍हें मेडिकल के लिए अस्‍पताल ले जाया गया है। अपराध शाखा का आरोप है कि कर्नाटक में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सरकार में मंत्री रहे रेड्डी ने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की पोंजी स्कीम जांच में आरोपियों को बचाने का काम किया। क्राइम ब्रांच ने रेड्डी के विश्‍वासपात्र अली खान को भी गिरफ्तार किया है। प्रवर्तन निदेशालय ने एम्बिडेंट मार्केटिंग प्राइवेट लिमिटेड पर फेमा के उल्‍लंघन को लेकर 1.86 करोड़ रुपये का जुर्माना लगाया है। रेड्डी पर आरोप है कि उन्‍होंने मंत्री रहते हुए फर्म से केस खत्‍म कराने को 20 करोड़ रुपये लिए।

रेड्डी पोंजी मामले में शनिवार को क्राइम ब्रांच के सामने पूछताछ के लिए पेश हुए थे। शहर की एक अदालत ने शुक्रवार को इस मामले में रेड्डी की अग्रिम जमानत याचिका खारिज कर दी थी, उसके बाद रेड्डी शनिवार को जांच अधिकारी के समक्ष पूछताछ के लिए पेश हुए।
बता दें कि रिश्‍वत मामले में रेड्डी को बेंगलुरु से गिरफ्तार किया गया और उन्होंने आरोपों को राजनीतिक साजिश करार देकर उनसे इनकार कर दिया।