ट्रंप को कभी माफ नहीं करेंगी मिशेल ओबामा

ट्रंप को कभी माफ नहीं करेंगी मिशेल ओबामा

वाशिंगटन : अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा की पत्नी मिशेल ओबामा ने अपनी आने वाली एक नई बुक में तत्कालीन अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को जमकर निशाने पर लिया है। पूर्व अमेरिकी फर्स्ट लेडी मिशेल ओबामा ने ट्रंप के द्वारा अपने पति बराक ओबामा पर किए गए एक टिप्पणी पर ये जवाब दिया है। ओबामा ने अपनी आने वाली एक नई पुस्तक में ये लिखा है।

अपनी संस्मृति बुक 'Becomig' में मिशेल ने कहा है कि वे ट्रंप को उस बयान के लिए कभी नहीं माफ करेंगी जिसमें ट्रंप ने एक बार कहा था कि उनके पति यानि कि बराक ओबामा का वास्तविक बर्थप्लेस अमेरिका नहीं है। हिल मैगजीन के हवाले से ये रिपोर्ट सामने आई है।

मिशेल ने आगे लिखा है कि ट्रंप का ये पूरा बयान बड़ा ही अजीब है जिसे आसानी से माफ नहीं किया जा सकता है। ट्रंप का ये बयान यह वास्तव में काफी खतरनाक टिप्पणी भी था। दिमाग में इस तरह के सोच रखने वाला व्यक्ति वाशिंगटन पर राज कैसे कर सकता है? ट्रंप ने अपने बयानों से मेरे पूरे परिवार को खतरे में डाल दिया है और इसके लिए मैं उन्हें कभी माफ नहीं करुंगी।

यह बुक 13 नवंबर को रिलीज होने वाली है। इस बुक में मिशेल ने शिकागो की अपनी पूरी जीवन यात्रा का वर्णन किया है। इसमें उन्होंने अमेरिकी फर्स्ट लेडी के तौर पर अपने अनुभवों का भी वर्णन किया है। इसके साथ ही उन्होंने 2016 में अमेरिकी चुनाव में ट्रंप को लेकर हुए विवादों का भी जिक्र किया है।

गौरतलब है कि पिछले साल ही ओबामा दंपत्ति व्हाइट हाउस से अलग हुए थे। तब से मिशेल ओबामा ट्रंप के सभी बयानों की उपेक्षा करती आई है। मिशेल ओबामा ने अपने पुस्तक के रिलीज के अवसर पर शिकागो के अलावा 10 अन्य अमेरिकी शहरों के टूर की योजना बनाई है।