लखनऊ। विपक्षी दल मोर्चा संयोजक व बहुजन विजय पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष केशव चन्द्र ने सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के नेता ओम प्रकाश राजभर को एनडीए का राजनीतिक जमूरा बताते हुए उनसे मंत्री पद से त्यागपत्र देने की मांग की है। आज उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि राजभर अब बड़े नेता हो चुके हैं तथा उन्हें किसी गठबंधन की जरूरत नहीं है। वे डर-डर कर राजनीति करना छोड़ें तथा तत्काल मंत्रिमण्डल से इस्तीफा देकर विपक्षी एकता को मजबूत करें।

केशव चन्द्र ने कहा कि ओम प्रकाश राजभर स्वयं के साथ अत्याचार कर रहे हैं क्योंकि उनका विद्रोही स्वभाव सत्ता दल के बजाय विपक्षी दल के नेता से मेल खाता है। सत्ता में रहकर भी वे जब घुटन महसूस कर रहे हैं तो उनके जैसे तेज-तर्रार नेता को सत्ता में एक क्षण भी रहना शोभा नहीं देता। उन्होंने कहा कि राजभर की वजह से एनडीए गठबंधन में अन्य पार्टियों का जुड़ना कठिन हो गया है। राजभर की पार्टी के बाद अबतक यूपी की कोई नई पार्टी एनडीए से अगर नहीं जुड़ सकी तो इसकी वजह राजभर हैं।

बीवीपी अध्यक्ष ने कहा कि राजभर का राज अब किसी से छुपा नहीं है। एनडीए को अगर सबसे अधिक खतरा है तो राजभर की पार्टी से क्योंकि राजभर से जुड़कर एनडीए का फायदा कम नुकसान ज्यादा हो रहा है। अपने नित-नये उटपटांग बयानों से पहले से ही संकटग्रस्त चल रही भाजपा के लिए और भी अधिक संकट की स्थिति पैदा करने वाले राजभर के कारण भाजपा के सामने सांप-छछुंदर की स्थिति पैदा हो गई है।

केशव चन्द्र ने कहा कि राजभर की पार्टी एक प्रा0लि0 कम्पनी है जो गत दिनों उनकी पार्टी के सम्मेलन से उभरकर आया। उनकी सम्पूर्ण योग्यता एक विपक्षी दल की लगती है जो सत्ता का मोह भी नहीं छोड़ पा रहा है। ंअगर वे एनडीए गठबंधन छोड़ दें तो भाजपा को अन्य अच्छे सहयोगी दल भी मिल सकते हैं। उन्होंने कहा कि राजभर यह सदैव भूल जाते हैं कि सत्ता में रहकर गठबंधन धर्म का उल्लंघन किसी परिस्थिति विशेष में ही होना चाहिए, जबकि राजभर के लिए यह उनकी दिनचर्या बन चुकी है।

केशव चन्द्र ने कहा कि राजभर के कारण अन्य विपक्षी दल भाजपा से दूरी बना चुके हैं। राजभर की पार्टी से एनडीए का गठबंधन एक एक्सीडेन्टल घटना मात्र है। उन्हें चाहिए की वे तत्काल मंत्री पद से त्यागपत्र देकर सदाबहार के बजाय सदाबाहरी नेता बनें तो लोकतंत्र का भला होगा।