रायपुर: छत्तीसगढ़ की राजनांदगांव विधानसभा सीट से पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की भतीजी करुणा शुक्ला ने मंगलवार को अपना नामांकन जमा किया और मीडिया से कहा कि मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह उनसे भयभीत हैं, इसीलिए उन्हें नामांकन रैली के लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को बुलाना पड़ा. उन्होंने कहा कि रमन सिंह ने अपने से उम्र और अनुभव में छोटे आदित्यनाथ के पैर छुए, लेकिन इस बार जनता रमन को हराएगी.

कांग्रेस प्रत्याशी करुणा शुक्ला इससे पहले जिले के सभी छह विधानसभा क्षेत्रों से आए कार्यकर्ताओं की रैली के साथ कांग्रेस भवन से जिला निर्वाचन कार्यालय पहुंचीं और अपना अपना नामांकन पर्चा जमा किया। राजनांदगांव सीट पर इस बार मुकाबला दिलचस्प होने वाला है.

बता दें कि कांग्रेस ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की भतीजी करुणा शुक्ला को छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में राज्य के मुख्यमंत्री रमन सिंह के खिलाफ राजनांदगांव विधानसभा सीट से चुनाव मैदान में उतार दिया है. छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के प्रथम चरण के लिए कांग्रेस की ओर से जारी उम्मीदवारों की दूसरी सूची में पार्टी ने बाकी बची छह विधानसभा सीटों के लिए उम्मीदवार घोषित किये.

कांग्रेस ने इससे पहले 12 सीटों के लिए उम्मीदवार घोषित किये थे. छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव का पहला चरण 12 नवम्बर को होगा और नामांकन दाखिल करने की आखिरी तिथि 23 अक्टूबर है. करुणा शुक्ला ने कुछ वर्ष पहले भाजपा छोड़ दी थी और कांग्रेस में शामिल हो गई थीं. गिरवार जंघेल खैरागढ़ सीट से, भुनेश्वर सिंह बघेल डोंगरगढ़ (सु) और दलेश्वर साहू डोंगरगांव विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे. पार्टी ने इसके साथ ही चन्नी साहू को खुज्जी सीट से और इंद्र शाह मंडावी को मोहला..मानपुर (सु) सीट से मैदान में उतारा है.