अबु धाबी: पाकिस्तान ने अबु धाबी में खेले गए सीरीज के दूसरे और आखिरी टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया को रन से मात देकर सीरीज पर 1-0 के अंतर से कब्जा कर लिया। चौथी पारी में जीत के लिए 538 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी कंगारू टीम ने 9 विकेट पर 164 रन बना सकी। चोटिल उस्मान ख्वाजा बल्लेबाजी करने नहीं उतरे। उनके बैटिंग न कर पाने का मेहमान टीम को नुकसान हुआ। दुबई में खेले गए सीरीज के पहले टेस्ट में उस्मान ख्वाजा ने शानदार बल्लेबाजी की थी। उनकी शतकीय पारी की बदौलत मैच बराबरी पर समाप्त हुआ था।

दूसरे मैच में पाकिस्तान की जीत के हीरो मोहम्मद अब्बास रहे। उन्होंने शानदार प्रदर्शन करते हुए मैच में 10 विकेट हासिल किए। पहली पारी में अब्बास ने 33 रन देकर 5 और दूसरी पारी में 62 रन देकर 5 विकेट हासिल किए।

पाकिस्तान ने मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और 282 रन बनाए। इसके बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम पहली पारी में 145 रन पर ढेर हो गई। इस तरह पहली पारी में पाकिस्तान को 137 रन की बढ़त हासिल हुई। इसके बाद दूसरी पारी में पाकिस्तान ने शानदार प्रदर्शन किया और 9 विकेट पर 400 रन बनाकर पारी समाप्ति की घोषणा की। इस तरह ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए चौथी पारी में 538 रन का लक्ष्य मिला। लेकिन वो केवल 164 रन बना सकी।

538 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तानी टीम ने जल्दी ही पहला विकेट गंवा दिया था। तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक उसने 1 विकेट खोकर 47 रन बना लिए थे। चौथे दिन पाकिस्तानी गेंदबाजों ने एक बार फिर शानदार प्रदर्शन किया और पहली पारी में पांच विकेट लेने वाले मोहम्मद अब्बास ने दूसरी पारी में भी 5 विकेट लिए और अपनी टीम की जीत सुनिश्चित कर दी। उनके अलावा यासिर शाह ने दूसरी पारी में 3 विकेट लिए। ऑस्ट्रेलियाई टीम दूसरी पारी में 164 रन बनाकर ढेर हो गई।