हैदराबाद: हैदराबाद टेस्ट में दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारत का स्कोर 308/4 है. रिषभ पंत 85 और रहाणे 75 रन बनाकर खेल रहे हैं. पहली पारी में 311 रन बनाने वाली वेस्टइंडीज की लीड सिर्फ 3 रनों की बची है. रहाणे और पंत के बीच पांचवें विकेट के लिए 146 रनों की साझेदारी हो गई है. तीसरे दिन ये दोनों ही बल्लेबाज अपने शतक पूरे करना चाहेंगे.

इन दोनों के अलावा भारत की ओर से पृथ्वी शॉ ने 70, कोहली ने 45, पुजारा ने 10 और राहुल ने 4 रन बनाए. वेस्टइंडीज की ओर से जेसन होल्डर ने 2, गैब्रियल और वैरिकन ने 1-1 विकेट झटके. दिलचस्प बात यह रही कि टीम इंडिया ने आखिरी सेशन में कोई विकेट नहीं गंवाया.

भारतीय टीम को अच्छी शुरुआत मिली थी. टीम इंडिया ने पहले सत्र में एक विकेट खोकर 80 रन बनाए थे लेकिन दूसरे सत्र में भारतीय बल्लेबाज विकेट पर टिक नहीं सके. विंडीज ने इस सत्र में मेजबान टीम के तीन बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा. पहले सत्र में भारत ने सिर्फ लोकेश राहुल (4) का विकेट खोया था जबकि युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ (70) ने अपने करियर की दूसरी ही पारी में एक और अर्धशतक जमाया.

पृथ्वी ने अहमदाबाद में खेले गए पहले टेस्ट मैच में शतक जड़ा था. उन्होंने अपनी उस फॉर्म को इस मैच में भी जारी रखा. विंडीज के गेंदबाज हालांकि, इस मैच में इस युवा बल्लेबाज के खिलाफ बदली हुई रणनीति के साथ उतरे. पिछले मैच में पृथ्वी ने स्क्वॉयर ऑफ द विकेट ज्यादा रन बनाए थे. इसलिए इस बार मेहमान गेंदबाजों ने इस युवा बल्लेबाज के खिलाफ फुल लेंथ गेंदबाजी करने की नीति अपनाई.

पृथ्वी ने हालांकि बेहद आसानी ने फुल लेंथ गेंदों पर ड्राइव मारते हुए तेज अर्धशतक लगाया. पृथ्वी 19वें ओवर