हरदोई: लक्ष्य की हरदोई टीम द्वारा एक दिवसीय कैडर कैंप का आयोजन गांव बहेरिया तहसील संडीला जनपद हरदोई में किया गया ।

कार्यक्रम की शुरुवात लक्ष्य की महिला कमांडर सुनीता राज बौद्ध, विकांशी बौद्ध, रिया भारती बौद्ध, उमा भारती बौद्ध व स्नेहलता बौद्ध ने अन्य लक्ष्य कमांडरों के साथ विश्वगुरू महामानव तथागत गौतम बुद्ध, विश्व रत्न बोधिसत्व बाबा साहब डा० भीम राव अंबेडकर व अन्य बहुजन महापुरुषों को पुष्प अर्पित करके बुद्ध वंदना के साथ की। लखनऊ से आए लक्ष्य कमांडर ए०के० आनंद ने लक्ष्य के विषय में विस्तार से चर्चा करते हुए वर्तमान परिस्थितियों में सामाजिक क्रांति की आवश्यकता, बाबा साहब के मिशन व बहुजन भागीदारी आंदोलन के विषय में सभी लोगों को बताते हुए शिक्षित बनो संगठित बनो संघर्ष करो का मूल मंत्र दोहराया । उन्होंने महिलाओं को संस्कृति का वाहक बताते हुए महिला शिक्षा जागरूकता की बात कही। उन्होंने बहुजनों को अंधविश्वास पाखंड आडंबर व मानसिक गुलामी से मुक्त होकर समय रहते एकजुट होकर सामाजिक क्रांति द्वारा व्यवस्था परिवर्तन करने का आह्वान किया।

लक्ष्य कमांडर शैलेन्द्र कुमार बौद्ध व् रमेश कुमार बौद्ध ने सामाजिक जागरूकता पर प्रकाश डालते हुए कहा कि जो समाज अपने महापुरुषों के बताये मार्ग पर नहीं चलता वो समाज विकास के मार्ग पर पिछड़ जाता है क्योकि उसका अपने जीवन का लक्ष्य ही नहीं पता है। उन्होंने बताया कि लक्ष्य की टीम गांव गांव व् घर घर जाकर बहुजन समाज को उनके अधिकारों के बारे में जागरूक कर रही है ताकि सामाजिक क्षेत्र में एक मजबूत आंदोलन खड़ा हो सके।

लक्ष्य कमांडर सुनीता राज बौद्ध व् रिया भारती बौद्ध ने त्याग पर बोलते हुए कहा कि इतिहास गवाह है कि जिस समाज के लोग त्याग नहीं कर सकते वह समाज जीवन की मुलभुत सुविधाओं से वंचित ही रहता है। उन्होंने कहा कि एक अच्छा जीवन जीने के लिए त्याग की भावना भी होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि इसी त्याग की भावना से लक्ष्य की टीम कार्य कर रही है तथा महिला व् युवाओ को कैडर के माध्यम से नेतृत्व लिए तैयार कर रही है |

लक्ष्य कमांडर गंगाराम बौद्ध, रामलाल बौद्ध व राम भजन ने सभी को आपसी मतभेद भुलाकर एकजुट होकर सामाजिक योगदान द्वारा जागरूकता लाने की बात कही। उन्होंने कहा कि बहुजन समाज को अपने वोट की कीमत को समझना होगा अगर बहुजन समाज इसका ठीक से इस्तमाल करता है तो उसके जीवन में उजाला स्वंय ही आ जायेगा। उन्होंने कहा कि हमें वोट की सुरक्षा इस प्रकार से करनी है जैसे अपनी बहन बेटी के लिए करते है और समय आने पर उसका उचित इस्तमाल भी करना चाहिए।

लक्ष्य की महिला कमांडर विकांशी बौद्ध, स्नेह लता बौद्ध व सरला बौद्ध ने बहुजन महापुरुषों का यशगान अपने सामाजिक जागृति गीतों के माध्यम से किया। लक्ष्य के युवा कमांडर आकाश बौद्ध, अनुराग बौद्ध, अरविंद कुमार भारती, राजेश कुमार बौद्ध अजय राज बौद्ध ने भी अपने विचार रखे।

कार्यक्रम में भगवानदीन बौद्ध, अनन्तलाल बौद्ध, राम लखन बौद्ध, तिलक बौद्ध राम स्वरूप बौद्ध आदि कमांडर भी उपस्थित रहे।

अंत में आयोजक प्रबुद्ध धम्म उत्थान समिति के अध्यक्ष श्रीराम बौद्ध ने कार्यक्रम में आए सभी लोगों को धन्यवाद देते हुए लक्ष्य से जुड़कर सामाजिक क्रांति को तेजी से आगे बढ़ाने की अपील की।