लखनऊ: बी.एस.पी. की राष्ट्रीय अध्यक्ष, उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री व पूर्व सांसद, मायावती ने देश की राजधानी दिल्ली में पड़ोसी राज्यों से आये हज़ारों किसानों पर आज हुये पुलिस लाठीचार्ज की तीव्र निन्दा करते हुये कहा कि यह बीजेपी सरकार की निरंकुशता की पराकाष्ठा है जिसका ख़ामियाजा भुगतने के लिये उसे तैयार रहना चाहिये।

मायावती ने कहा कि किसानों की आय दोगुणा करके उनके अच्छे दिन लाने का वायदा करने वाली बीजेपी सरकार निहत्थे किसानों पर पुलिस से लाठियाँ बरसवा रही है, उनपर आँसू गैस के गोले आदि दगवा कर उनपर पुलिसिया जुल्म कर रही है जबकि किसान समाज के लोग गाँधी जयन्ती के दिन आज गाँधी स्थल पर जाकर केवल अपना विरोध प्रदर्शन करने वाले थे।

वैसे तो बीजेपी की केन्द्र व राज्य सरकारों की गरीब व किसान-विरोधी गलत नीतियों से समाज का हर वर्ग काफी ज्यादा दुःखी व पीड़ित है, परन्तु खासकर किसान वर्ग के लोग इस सरकार में कुछ ज्यादा ही संकट झेल रहे हैं। बीजेपी की सरकारों ने उनकी समस्याओं का अगर सही समाधान किया होता तो खासकर यू.पी., पंजाब व हरियाणा के किसानों को आज दिल्ली में पुलिस की लाठी का शिकार होकर मुसीबत व ज़िल्लत नहीं झेलनी पड़ती। इससे पहले भी मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र आदि राज्यों में किसानों पर पुलिस बर्बरता व ज्यादती की घटनायें समाज के उद्वेलित कर चुकी हैं। इतना ही नहीं बल्कि बीजेपी सरकारों द्वारा किसानों की कर्ज माफी की घोषणा भी इनकी अन्य वायदों व घोषणाओं की तरह हवा-हवाई ही साबित हुयी हैं।