शरद पवार के रफाएल पर मोदी को समर्थन से हे नाराज़

नई दिल्ली: बिहार के कटिहार से लोकसभा सांसद तारिक अनवर ने लोकसभा और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) से इस्तीफा दे दिया है. बताया जा रहा है कि राफेल पर मोदी सरकार का समर्थन करने की वजह से एनसीपी चीफ शरद पवार से तारिक अनवर नाराज थे. यही वजह है कि तारिक अनवर ने इस्तीफा दिया है. दरअसल, गुरुवार को राकांपा अध्यक्ष शरद पवार ने कहा था कि लोगों को राफेल सौदे में प्रधानमंत्री की मंशा पर ‘कोई संदेह नहीं है.’

आपको बता दें कि एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार ने राफेल मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को क्लीन चिट दे दी थी. पवार ने कहा था कि प्रधानमंत्री की मंशा पर ‘कोई संदेह नहीं है.’पवार ने कहा था कि विमान से संबंधित तकनीकी जानकारियां साझा करने की विपक्ष की मांग में ‘कोई तुक नहीं है.’ हालांकि उन्होंने कहा था कि विमान के दामों का खुलासा करने में कोई नुकसान नहीं है.

एनसीपी प्रवक्ता नवाब मलिक ने पार्टी की इस मांग को दोहराया कि केन्द्र सरकार लड़ाकू विमानों के दाम का खुलासा करे और इस मामले में संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) द्वारा जांच हो. एक मराठी समाचार चैनल को दिये साक्षात्कार में पवार ने कहा था कि उन्हें नहीं लगता कि लोगों को राफेल सौदे पर मोदी की मंशा पर कोई संदेह है. मलिक ने कहा कि पवार के बयान को लेकर मीडिया में आई खबरें ‘भ्रम फैलाने वालीं और गुमराह करने वालीं’ हैं.