शाहजहांपुर। उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर जिले में मांस तस्कर के मुंह से मांस के टुकड़े उठवाकर बोरे में डालने के मामले में वीडियो वायरल होने व एक अन्य मामले में तीन सब इंस्पेक्टरों समेत चार पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है।

पुलिस अधीक्षक डॉक्टर एस एस चिनप्पा ने ईएमएस को बताया कि निगोही थाना क्षेत्र के नेकपुर गांव में आरोपी भूरा को 16 अगस्त को ग्रामीणों ने गौ वध करते हुए पकड़ा था। जिससे आक्रोशित ग्रामीणों ने उसकी पिटाई करते हुए उससे मांस के टुकड़े उसके मुंह से उठवाकर बोरे में भरवाए थे। आरोप है कि इस दौरान पुलिसकर्मी वहीं पर मौजूद रहे और वीडियो बनाते रहे तथा ग्रामीणों का सहयोग भी करते रहे।

डॉ चिनप्पा ने बताया कि कल जब यह मामला उनके संज्ञान में आया तो उन्होंने निगोही थाने में तैनात दरोगा मदनपाल एवं सिपाही संजीव कुमार को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। तथा मामले की जांच पुलिस क्षेत्राधिकारी सदर बलदेव सिंह खंडेला को सौंप दी है।

उन्होंने बताया कि एक अन्य मामले में थाना कलान के नो एंट्री जोन में 20 अगस्त को भैंस की पूंछ लदे ट्रक के घुस जाने और ट्रक को ग्रामीणों द्वारा आग लगाए जाने की घटना में थानाध्यक्ष कलान इंद्रजीत सिंह भदोरिया और दरोगा अनिल तिवारी को भी निलंबित कर दिया गया है।