सभी प्रदेश अध्यक्षों को PM मोदी ने सौंपे कलश

नई दिल्ली: पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के निधन को 7 दिन हो चुके हैं. उनके निधन के बाद भारतीय जनता पार्टी (BJP) पूरे देश में पूर्व प्रधानमंत्री की अस्थि कलश यात्रा निकालने जा रही है. इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने बुधवार को 11 अशोक रोड स्थित बीजेपी हेडक्वार्टर में सभी राज्यों के प्रदेश अध्यक्षों को अस्थि कलश सौंपा. अस्थि कलश यात्रा के साथ बीजेपी पूरे देश में श्रद्धांजलि सभाएं भी आयोजित कर रही हैं.

इससे पहले, अटलजी की अस्थियां 19 दिसंबर को हरिद्वार में प्रवाहित की गईं थीं. उनकी दत्तक बेटी नमिता कौल भट्टाचार्य ने अस्थियों को गंगा में प्रवाहित किया था. इस मौके पर अटलजी की नातिन नम्रता, अमित शाह, केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मौजूद रहे.

बीजेपी के प्रवक्ता भूपेंद्र यादव ने बताया था कि अटलजी की अस्थियों को देश की 100 नदियों में प्रवाहित किया जाएगा. इसके अलावा, 20 दिनों तक देश के सभी राज्यों में प्रार्थना सभाएं रखी जाएंगी. दिल्ली में 20 अगस्त को इंदिरा गांधी स्टेडियम में प्रार्थना सभा रखी गई थी. 23 अगस्त को लखनऊ में इसका आयोजन होगा.

बता दें कि पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी ने 16 अगस्त को निधन हो गया था. वह लंबे समय से बीमार थे और दिल्ली के एम्स में भर्ती थे, जहां उन्होंने बीते गुरुवार को अंतिम सांसें लीं.

अटलजी की अंतिम यात्रा में पीएम नरेंद्र मोदी बीजेपी हेडक्वार्टर से स्मृति स्थल तक पांच किलोमीटर पैदल चले थे. उनके अलावा अमित शाह, राजनाथ सिंह समेत कई वरिष्ठ बीजेपी नेता भी साथ-साथ पैदल चले थे.