गोदरेज कंज्यूमर प्रोडक्ट्स लिमिटेड ने ‘प्रोटेक्ट मिस्टर मैजिक’ पेश किया है जो लिक्विड हैंडवॉश के लिए अपनी तरह का पहला पाउडर है और मात्र 15 रुपए में उपलब्ध है।
भारत का हैंडवाश बाजार लगभग 740 करोड़ रुपए का है, इस श्रेणी में 15 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है। हैंडवाशिंग साबुन के लिए बाजार अनुमान 8000 करोड़ रुपए है। हालांकि, हैंडवाश की पहुंच बहुत कम है और आमतौर पर एक खास तबके तक सीमित है, जो शहरी भारत में करीब 20 फीसदी है। इसका मतलब यह है कि लगभग 2 करोड़ परिवार लिक्विड हैंडवाश का इस्तेमाल करते हैं।

लॉनिं्चग पर अपने विचार साझा करते हुए गोदरेज कंज्यूमर प्रोडक्ट्स लिमिटेड (जीसीपीएल) में भारत व सार्क के लिए सीईओ श्री सुनील कटारिया ने कहा, ‘हैंडवॉश की लोगों के घरों में कम पहुंच के पीछे एक धारणा यह है कि हैंडवॉश महंगे होते हैं। ऐसे में हमने हर घर में लिक्विड हैंडवॉश पहुंचाने का सपना देखा है, जहां यह इतना सस्ता होगा कि लोग इसे अपनाने से नहीं हिचकेंगे। ‘प्रोटेक्ट मिस्टर मैजिक’, लिक्विड हैंडवाश के लिए अपनी तरह के इस पहले पाउडर में नीम और एलोवेरा जैसे प्राकृतिक तत्वों का समावेश है। नीम के कीटाणुनाशक गुण और एलोवेरा की स्निग्धता के साथ, यह उत्पाद जहां हाथों को रोगाणुओं से बचाता है, वहीं हाथों की नरमी को भी बनाए रखता है। ‘प्रोटेक्ट मिस्टर मैजिक’ अपनी मात्र 15 रुपए की किफायती कीमत (एक सैशे, जिससे 200 मिलीलीटर लिक्विड हैंडवाश बन सकता है) के बूते भारतीय परिवारों की हर श्रेणी और हर भौगोलिक क्षेत्र में स्वच्छता से भरी जीवन शैली को अपनाना आसान करेगा।’