लखनऊ: केरल में बाढ़ पीड़ितों और संकटग्रस्त राज्य को वापस पटरी पर लाने के लिए यूपी की योगी सरकार बाढ़ पीड़ितों को 15 करोड़ रुपये की आर्थिक मदद करेगी. सीएम योगी आदित्यनाथ के सूचना सलाहकार मृत्युंजय कुमार ने बातचीत में बताया कि केरल के बाढ़ पीड़ितों के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ ने 15 करोड़ रुपये देने का ऐलान किया है. उन्होंने बताया कि राहत सामग्री अलग से भी भेजी जाएगी. मृत्युंजय कुमार की मानें तो यूपी सरकार आगे भी केरल बाढ़ पीड़ितों की मदद करती रहेगी. वहीं यूपी सरकार यह राशि मुख्यमंत्री राहत कोष से देगी.

बता दें कि केरल, पिछले सौ साल में सबसे बड़ी प्राकृतिक आपदा से जूझ रहा है. अब तब बाढ़ में तीन सौ से ज़्यादा लोगों की मौत हो चुकी हैं. लाखों लोग बेघर हो गए हैं. साल 1924 के बाद पहली बार केरल में इतनी खतरनाक बाढ़ आई है. कोच्चि एयरपोर्ट से 26 अगस्त तक के लिए उड़ानें रद्द कर दी गई हैं. ट्रेन और मेट्रो सेवाओं भी बंद हैं.

संकट की इस घड़ी में कई लोग मदद के लिए सामने आ रहे हैं. राहत के नाम कई फंड के जरिए लोग पैसे जमा कर रहे हैं. लोग सोशल मीडिया पर ढेर सारे हेल्प लाइन नंबर शेयर कर रहे हैं. साथ ही पैसे इकट्ठा करने के लिए ढेर सारे अकाउंट नंबर भी दिए जा रहे हैं. ऐसे में कई लोग कन्फ्यूज़ भी हो रहे हैं. लिहाजा हम आपके लिए उन सारी वेबसाइट और बैंक अकाउंट की लिस्ट दे रहे हैं जिसके ज़रिए आप बाढ़ पीड़ितों की मदद कर सकते हैं.

केरल के मुख्यमंत्री पिनारई विजयन अपने सोशल मीडिया हैंडल्स पर लगातार बता रहे हैं कि कैसे आप बाढ़ पीड़ितों की मदद कर सकते हैं. आप सीधे इस लिंक को क्लिक कर पैसा ट्रांसफर कर सकते हैं.