राज्यसभा उपसभापति चुनाव: चिंदबरम बोले, नवीन पटनायक ने अपने पैरों पर कुल्हाड़ी मारी

राज्यसभा उपसभापति चुनाव: चिंदबरम बोले, नवीन पटनायक ने अपने पैरों पर कुल्हाड़ी मारी

नई दिल्ली: राज्यसभा उपसभापति चुनाव में मिली हार की कसक कांग्रेस पार्टी में दिखनी शुरू हो गई है. पार्टी का मानना है कि वो ये चुनाव जीत सकती थी, लेकिन बीजेडी के साथ न देने से वो चुनाव हार गई. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने ट्वीट करके कहा कि बीजेडी के एनडीए कंडीडेट के पक्ष में वोट देकर अपने पैरों पर कुल्हाड़ी मारी है.

चुनाव परिणाम के बाद पी चिदंबरम ने ट्वीट किया, 'बीजेडी ने एनडीए कंडीडेट को वोट देकर अपने पैरों पर कुल्हाड़ी मारी है क्योंकि एनडीए ने ये घोषित कर रखा है कि उनका लक्ष्य नवीन पटनायक की पार्टी को हराना है.' उन्होंने कहा कि उड़ीसा में बीजेडी और बीजेपी का मेल नहीं हो सकता, ऐसा में उसने एनडीए कंडीडेट का साथ देकर अपना ही नुकसान किया है. राज्यसभा उपसभापति पद के लिये हुए चुनाव में एनडीए के उम्मीदवार हरिवंश नारायण सिंह को जीत मिली है. उन्हें 125 वोट मिले जबकि विपक्ष के उम्मीवार बीके हरिप्रसाद को 105 वोट मिले.

चिदंबरम ने आगे लिखा कि राज्यसभा में विपक्ष की एकता एक बार फिर साबित हुई है. उन्होंने कहा, 'विपक्ष के सभी 105 सांसद एक साथ खड़े थे. हमें डीएमके के चार सांसदों को वोट और मिल सकते थे, जो एक दुखद घटना के चलते नहीं आ सके.' डीएमके चीफ करुणानिधि के निधन के चलते डीएमके के सांसद वोट डालने नहीं आ सके. करुणानिधि का अंतिम संस्कार कल देर शाम चेन्नई में हुआ.