देश में मौजूद समस्याएं पिछले 70 सालों के शासन का परिणाम है: पीएम मोदी

देश में मौजूद समस्याएं पिछले 70 सालों के शासन का परिणाम है: पीएम मोदी

लखनऊ: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने दो दिवसीय दौरे पर उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में हैं. अपने दौरे के आखिरी दिन आज लखनऊ में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 60 हजार करोड़ रूपये लागत वाली 81 परियोजनाओं का शिलान्यास किया. इस मौके पर पीएम मोदी ने कहा कि मेरे इरादे शुरू से ईमानदार रहे हैं. मैं उत्तर प्रदेश सरकार के कामकाज से काफी खुश हूं. साथ ही पीएम मोदी ने कहा कि मार्च तक हर घर में बिजली पहुंचाने का काम पूरा हो जाएगा.

पीएम मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि देश अभी जिन समस्याओं का सामना कर रहा है, वह पिछले 70 सालों के शासन का परिणाम है. उन्होंने कहा कि मेरी नियत साफ रही है. आगे कहा कि भारत को मोबाइल उत्पादन हब के रूप में पहचाना जा रहा है. मोबाइल उत्पादन के मामले में हम विश्व में दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं.

पीएम मोदी ने कहा कि कुछ लोग इसे ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी कह रहे हैं, लेकिन मैं इसे रिकॉर्ड ब्रेकिंग सेरेमनी कहूंगा. इतने कम समय में जिस प्रकार प्रक्रियाओं को तेज़ी से आगे बढ़ाया गया है, पुराने तौर तरीकों को बदला गया है, ऐसा उत्तर प्रदेश में देखने को नहीं मिलता था. परियोजनाओं की शुभारंभ के बाद प्रधानमंत्री ने कहा कि यह समारोह भूमि पूजन से अधिक रिकार्ड तोड़ने वाला समारोह है.

आगे उन्होंने कहा कि देश के उद्योगकारों की देश को बनाने में अहम् भूमिका रहती है. क्या हम उन्हें अपमानित करेंगे? चोर, लूटेरे कहेंगे? हां जो गलत काम करेगा उसको जेल में जिंदगी गुजारनी पड़ेगी. आज अगर कोई गलत करता है तो या तो उसे देश छोड़कर भागना पड़ेगा या फिर उसे जेल जाना होगा.

पीएम मोदी ने कहा कि मैंने यूपी की 22 करोड़ जनता को वचन दिया था कि उनके प्यार को ब्याज़ समेत लौटाउंगा. यहां जो परियोजनाएं शुरु हो रही हैं वो उसी वचनबद्धता का हिस्सा हैं. ये प्रोजेक्ट्स उत्तर प्रदेश में आर्थिक और औद्योगिक असंतुलन को दूर करने में भी सहायक होंगे.

पीएम मोदी ने कहा कि देश या तो प्रधानमंत्री चलाता है या पटवारी. यहां तो काम इसलिए भी हुआ है क्योंकि पटवारी आ़ड़े नहीं आया. मुझे खुशी है कि यहां पूरी सरकारी मेकैनिज्म काम कर रही है. 6 हजार करोड़ रुपये कम नहीं होते हैं. कृपया इसे कम मत समझिये. आगे उन्होंने कहा कि साइकिल की ट्यूब में इतने इतने प्वाइंट हवा भरने से साइकिल चलती है. कभी-कभी ट्यूब में गुब्बारा हो जाता है. मुझे खुशी है कि मुख्यमंत्री ने संतुलित विकास किया है.

Lucknow, Uttar Pradesh, India