कैरियर ने आज कैरियर और तोशिबा की ओर से ऊर्जा प्रभावी एवं आधुनिक एयर कन्डीशनर का लाॅन्च किया जो भारत के सबसे ज़्यादा ऊर्जा प्रभावी 1.5 टन हाई-वाॅल युनिट- तोशिबा इन्वर्टर हाई-वाॅल से युक्त है। साथ ही कैरियर के नेक्स्ट जनरेशन इन्वर्टर एवं तोशिबा के सुपर मोड्यूलर मल्टी सिस्टम 7 वेरिएबल रेफ्रीजरेन्ट फ्लो सिस्टम का लाॅन्च भी किया। हाई-टेक्नोलाॅजी हीटिंग, एयर-कंडीशनिंग एवं रेफ्रीजरेशन समाधानों में दुनिया भर में आग्रणी कैरियर- युनाईटेड टेक्नोलाॅजीज़ कोर्प की युनिट यूटीसी क्लाइमेट, कन्ट्रोल्स एण्डसिक्योरिटी का एक भाग है।

कैरियर और तोशिबा भारत की सबसे ज़्यादा ऊर्जा प्रभावी- 1.5 टन क्षमता की वाॅल युनिट से युक्त ऊर्जा प्रभावी उत्पाद अपने उपभोक्ताओं को उपलब्ध कराते हैं, जिसका आईएसईईआर 5.6 है। यह हाई वाॅल एयर कंडीशनर दूसरे 3 स्टार एयर कंडीशनर की तुलना में बिजली की खपत को 40 फीसदी तक कम करता है, जिससे आप पांच सालों में 50,000 रु तक की बचत कर सकते हैं।

इस मौके पर अरूण भाटिया, मैनेजिंग डायरेक्टर, यूटीसी क्लाईमेट, कन्ट्रोल्स एण्ड सिक्योरिटी, भारत ने कहा, ‘‘भारत का बाज़ार हमारे लिए बेहद महत्वपूर्ण है। क्षेत्र के उपभोक्ताओं की ज़रूरतों को ध्यान में रखते हुए हम उन्हें सर्वश्रेष्ठ उत्पाद उपलब्ध कराने के लिए प्रतिबद्ध हैं। इन नए एयर कंडीशनर्स के साथ हम उपभोक्ताओं को ऊर्जा प्रभावी समाधान उपलब्ध कराना चाहते हैं।’’