नई दिल्ली: पंजाब नेशनल बैंक के साथ करीब 13 हजार करोड़ का लोन फ्रॉड करने के मुख्य आरोपी नीरव मोदी के खिलाफ इंटरपोल ने रेड कॉर्नर नोटिस जारी कर दिया है. इस मामले की जांच कर रही सीबीआई ने इंटरपोल से नीरव मोदी के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी करने का अनुरोध किया, जिसे इस अंतरराष्ट्रीय एजेंसी ने माल लिया है. इंटरपोल की तरफ से जारी इस नोटिस में सभी सदस्य देशों से भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी को तुरंत हिरासत में लेने या गिरफ्तार करने का अनुरोध किया गया है.

पिछले हफ्ते ही विदेश मंत्रालय के अधिकारियों ने सीबीआई और ईडी के अधिकारियों के साथ बैठक की थी. इस बैठक के दौरान सवाल उठाए गए कि फरवरी में पासपोर्ट रद्द होने के बावजूद नीरव मोदी कैसे एक से दूसरे देश में घूम रहा है.

वहीं सूत्रों ने बताया कि सिर्फ पासपोर्ट रद्द होने पर गिरफ्तारी नहीं की जा सकती. कई देश इसे नहीं मानते. हालांकि ये देश इंटरपोल द्वारा जारी किए गए रेड कॉर्नर नोटिस नोटिस को जरूर मानते हैं. ऐसे में अब मोदी के खिलाफ नोटिस जारी कर दिया गया है.

बता दें कि इंटरपोल द्वारा जारी किया गया रेड कॉर्नर नोटिस किसी भी अपराधी को पकड़ने के लिए दुनिया भर में मान्य प्रक्रिया है.