पहले मैच में जिम्बाब्वे को 74 रनों से हराया

हरारे: पाकिस्तान ने रविवार को टी20 ट्राई सीरीज के पहले मैच में मेजबान जिम्बाब्वे को 74 रन से करारी शिकस्त दी। पाकिस्तान के लिए सलामी बल्लेबाज फखर जमां (61) ने अर्धशतक और आसिफ अली ने ताबड़तोड़ नाबाद 41 रनों की सबसे अहम पारियां खेलीं। पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में चार विकेट पर 182 बनाए और फिर गेंदबाजों के मिश्रित प्रदर्शन से जिम्बाब्वे को 17.5 ओवर में 108 रन पर आउट कर किया। जिम्बाब्वे के लिए तीरासाइ मुसाकांदा ने सबसे ज्यादा 43 रन बनाये।

पाकिस्तान के लिए जमां ने 40 गेंद की पारी में तीन चौके और तीन छक्के लगाए। उन्होंने चौथे विकेट के लिए शोएब मलिक (नाबाद 37) के साथ 42 रन की साझेदारी भी की। इस साझेदारी को तेंदई चिसोरो (28 रन पर दो विकेट) ने तोड़ा जो जिम्बाब्वे के सबसे सफल गेंदबाज रहे। मलिक और आसिफ ने आखिरी के पांच ओवर में 61 रन जोड़े जिस दौरान मैन ऑफ द मैच आसिफ काफी आक्रामक दिखे। उन्होंने 21 गेंद की नाबाद पारी में एक चौका और चार छक्के लगाये तो वही मलिक ने 24 गेंद की पारी में दो चौका और एक छक्का लगाया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी जिम्बाब्वे की पारी शुरू से ही लड़खड़ा गयी। मोहम्मद नवाज (11 रन पर दो विकेट) ने पहले ओवर में ही सलामी बल्लेबाज चामू चिबाबा को खाता खोले बिना ही पवेलियन भेज दिया। दूसरे सलामी बल्लेबाज सोलोमोन मीर (27) ने चौथे विकेट के लिए मुसाकांदा के साथ 35 रन की साझेदारी की। इस साझेदारी को भी नवाज ने मीर को आउट कर तोड़ा। इसके बाद जिम्बाब्वे की पारी पूरी तरह लड़खड़ा गयी। पाकिस्तान के लिए नवाज के अलावा उस्मान खान, हसन अली और मोहम्मद हाफिज को भी दो-दो सफलता मिली।