लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी प्रदेश कार्यालय स्थित आई०टी० विभाग प्रदेश टीम की बैठक सम्पन्न हुई यह बैठक आगामी 4 जुलाई को आई०टी० विभाग द्वारा आयोजित होने वाले सोशल मीडिया वालन्टियर्स मीट की तैयारी के लिये की गयी। सोशल मीडिया वालेन्टियर्स मीट वाराणसी में सम्पन्न होगी। जिसके मुख्य अतिथि भाजपा के मा० राष्ट्रीय अध्याक्ष श्री अमित शाह जी होंगे।

बैठक को सम्बोेधित करते हुए भाजपा आई०टी० विभाग के प्रदेश प्रमुख संजय राय ने बताया कि सोशल मीडिया व वालेन्टियर्स मीट में उन लोगों को आमंत्रित किया गया है जो सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेजटफार्मस पर सक्रिय हैं और भाजपा और उसकी विचारधारा के पुरजोर समर्थक है। इस मीट में आने के लिए कोई भी वालेन्टियर ऑनलाइन पंजीकरण कराकर शामिल हो सकता है। भाजपा के आई०टी० विभाग द्वारा ऑनलाइन पंजीकरण प्रारम्भ कर दिया गया है, यह पंजीकरण की प्रक्रिया 2 जुलाई तक चलेगी। जो भी लोग 2 जुलाई तक अपना पंजीकरण करा लेंगे वे इस वालेन्टियर्स मीट में भाग सकेगें।

कार्यक्रम के लिए आई०टी० विभाग उत्तर प्रदेश ने रणनीति तैयार की है बैठक में सोशल मीडिया वालेंटियर मीट की योजना हेतु भोजन व्यवस्था, बैठक व्यवस्था, रजिस्ट्रेशन आदि विषयों पर चर्चा हुई। श्री राय ने बताया कि वाराणसी में होने वाले सोशल मीडिया वालंन्टियर मीट में लगभग 2000 लोग भाग लेंगे। सोशल मीडिया पर भाजपा का पक्ष रखने वाले सक्रिय वालंटियर्स को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मा० अमित शाह जी सम्बोाधित करेंगे। कार्यक्रम का उद्देश्यय भाजपा एवं उसकी विचाराधारा से जुडे़ उन लोगों से सम्पर्क करना है जो पार्टी के कार्यकर्ता तो नही है लेकिन विचारधारा के समर्थक जरूर हैं और स्वैच्छिक रूप से सोशल मीडिया पर भाजपा एवं उसकी विचारधारा का समर्थन करते हैं।

श्री राय ने बताया कि क्योंकि सोशल मीडिया पर कोई भी अपना पक्ष स्वतंत्र रूप से रख सकता है। किसी भी सामान्य व्याक्ति की अभिव्यकक्ति का सबसे सरल माध्यम आज सोशल मीडिया बन चुका है इसलिये पार्टी की ये योजना है कि सोशल मीडिया पर सक्रिय भाजपा समर्थकों से सम्पर्क कर उनके माध्यम से सरकार एवं पार्टी की योजनाओं का विस्तार किया जाए।

बैठक में वालंटियर मीट के लिए कामेश्वर मिश्रा को भोजन, अंकित चंदेल व राजीव मिश्रा को पंजीकरण, राकेश पाण्डेय को स्वच्छता, शास्वत शुक्ला को पांर्किग सौरभ मारौदिया को बैठक व्यवस्था, विनीत मालवीय को कार्यक्रम व्यवस्था तथा प्रशान्त सिंह राठोड़ को सुबह की बैठक व्यवस्था जिम्मेदारी सौंपी गई।