नई दिल्ली: दिल्ली के बुराड़ी में एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है. यहां एक ही घर में 11 शव मिले हैं. इनमें 7 महिला और 4 पुरुष शामिल हैं. एक साथ इतने शव मिलने के बाद पूरे इलाके में सनसनी फैल गई है. बताया जा रहा है कि परिवार फर्नीचर का काम करता था.

पुलिस जब घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची तो उन्हें संदिग्ध हालत में दस लाश जाल से लटकी मिलीं. इनमें से कई के मुंह और आंखों पर पट्टी बंधी हुई थी, तो कुछ के पैर भी बंधे हुए पाए गए. वहीं एक बुर्जुग महिला का शव जमीन पर पड़ा था. बताया जा रहा है कि वह महिला इन बच्चों की मां हैं. अंदेशा है उनका गला दबाया गया है.

मोहल्ले के लोगों का कहना है कि यह एक ज्वाइंट फैमिली थी, जो राजस्थान से यहां आया था. इस परिवार में दो भाई, उनकी बुजुर्ग मां और पत्नियों के अलावा करीब 16 से 17 साल के दो लड़के और चार बेटियां शामिल हैं.

बताया जा रहा है कि रात करीब पौने बारह बजे उन्होंने अपनी दुकान बंद की थी. यह दुकान रोज तड़के ही खुल जाया करती थी, लेकिन सुबह जब एक आदमी दूध लेने गया तो उसने दुकान बंद देखी. इसकी वजह जानने के लिए जब वो उनके घर गया तो घर का दरवाज़ा खुला हुआ था. वह सीढ़ियों से ऊपर पहुंचा तो देखा कि घर के लोग छत पर लगी जाल से लटके हुए हैं. बाद में उसने दूसरे पड़ोसियों को सूचना दी और पुलिस को बुलाया गया.

पुलिस इस मामले में सामूहिक हत्या और फिर आत्महत्या की आशंका जता रही है. बताया जा रहा है कि मृतक परिवार की किराने और प्लायवुड की दुकान है. पुलिस का कहना है कि परिवार ने संभवत: गरीबी से परेशान होकर यह कदम उठाया होगा.

पुलिस फिलहाल इस मामले की जांच में जुटी है. पुलिस को घर से कोई सुसाइड नोट भी नहीं मिला है. ऐसे में पुलिस आसपास के लोगों से पूछताछ कर आत्महत्या या हत्या के कारणों की पड़ताल में जुटी है. वहीं पड़ोसियों के मुताबिक, यह परिवार बेहद अच्छा था, जिसकी कभी किसी से अनबन होते नहीं देखी गई.