श्रेणियाँ: खेल

मेस्सी ने मिस की पेनाल्टी, आइसलैंड ने अर्जेंटीना को 1-1 से बराबरी पर रोका

मॉस्को: आइसलैंड के गोलकीपर हेंस थोर हैल्डोरसन ने अपने शानदार प्रदर्शन के दम पर फीफा विश्व कप खिताब की प्रबल दावेदार मानी जा रही अर्जेंटीना को ग्रुप-डी के अपने पहले मुकाबले में 1-1 की बराबरी पर रोक दिया। लुज्निकी स्टेडियम में शनिवार को खेले गए इस मुकाबले में हैल्डोरसन ने कई शानदार बचाव किए, जिसमें मेस्सी की पैनल्टी को रोकना भी शामिल है।

मैच के 64वें मिनट में विश्व के महान फुटबॉल खिलाड़ी लियोनेल मेसी ने पैनल्टी ली थी, लेकिन हैल्डोरसन ने अपनी दाईं ओर कूदते हुए मेसी के गोल को बचा लिया। अपना पहला विश्व कप खेल रही आइसलैंड ने अपने पदार्पण मैच में उम्मीद से बेहतर खेल दिखाते हुए सभी अनुमानों को गलत साबित किया और 2014 में फाइनल तक का सफर तय करने वाली अर्जेंटीना टीम को विजयी शुरुआत से वंचित रखा।

कोच साम्पोली ने मेस्सी को इस मैच में विंगर की जगह एक अटैकिंग मिडफील्डर के रूप में खिलाया, जिसका लाभ टीम को मिला। 19वें मिनट में स्ट्राइकर सर्गियो एग्वेरो को बॉक्स के अंदर थोड़ी सी जगह मिली और उन्होंने अपने बाएं पैर से शानदार गोल दागकर अर्जेंटीना को 1-0 की बढ़त दिला दी। आइसलैंड ने बराबरी का गोल करने के लिए केवल चार मिनट का समय लिया। सिगर्डसन ने बेहतरीन शॉट लिया। अर्जेंटीना के गोलकीपर गेंद को क्लियर नहीं कर पाए और स्ट्राइकर अल्फ्रेड फिनबोगसन ने गोल करके अपनी टीम को बराबरी पर ला खड़ा किया।

पहला हाफ समाप्त होने से पहले (45वें मिनट) आइसलैंड के सिगर्डसन को अपनी टीम को बढ़त दिलाने का मौका मिला लेकिन गोलकीपर काबालेरो ने शानदार बचाव करके अपनी टीम को मैच में बनाए रखा। अर्जेंटीना ने दूसरे हाफ की आक्रामक शुरुआत की और आइसलैंड की मिडफील्ड एवं डिफेंस को लगातर पेरशानी में डाले रखा। मैच के 64वें मिनट में आइसलैंड का डिफेंस अर्जेंटीना के फॉरवर्ड खिलाड़ियों द्वारा बनाए गए दबाव में बिखर गई और पैनल्टी दे बैठी। सभी की नजरें मेसी पर थीं लेकिन वह पेनाल्टी को गोल में बदलने में कामयाब नहीं हो पाए।

अर्जेंटीना ग्रुप-डी के अपने अगले मुकाबले में गुरुवार को क्रोएशिया का सामना करेगी। जबकि आइसलैंड का मुकाबला नाइजीरिया से होगा।

Share

हाल की खबर

20 मई को रैपिडो की ‘सवारी ज़िम्मेदारी की’ लखनऊ में उपलब्ध होगी

कोड ‘VOTENOW’ का उपयोग करें और आम चुनाव 2024 के दौरान पाएं रैपिडो की मुफ्त…

मई 18, 2024

समाजवादी शहजादे ने एक नई बुआ की शरण ली है, बाराबंकी में PM मोदी ने अखिलेश पर कसा तंज

ब्यूरो चीफ फहीम सिद्दीकी बाराबंकी:यूपी के बाराबंकी लोकसभा सीट व मोहनलालगंज लोकसभा सीट पर चुनाव…

मई 17, 2024

पिपरसंड ग्रामपंचायत में शुरू होने के लिये तैयार डिजिटल डॉक्टर क्लीनिक

लखनऊ।उत्तर प्रदेश सरकार के साथ निवेश को लेकर हुये एमओयू के बाद राज्य के ग्रामीणों…

मई 17, 2024

स्वाती मालीवाल के साथ दुर्व्यवहार निंदनीय- दारापुरी

आल इंडिया पीपुल्स फ्रन्ट दिल्ली महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष स्वाती मालीवाल के साथ दिनांक…

मई 17, 2024

राबर्ट्सगंज सीट पर भाजपा के विरुद्ध जनता लड़ रही है चुनाव

दुद्धी, सोनभद्र:देश की आर्थिक संप्रभुता को क्षति पहुंचाने, समाज के मैत्री भाव को नष्ट करने…

मई 16, 2024

बाराबंकी में राहुल गाँधी 18 मई को तनुज पुनिया के लिए मांगेंगे वोट

ब्यूरो चीफ फहीम सिद्दीकी बाराबंकी में सियासत कभी देवाँ में जो रब है वही राम…

मई 16, 2024