डुकाटी ने भारत में 797 का नया वेरिएंट 797 प्लस लॉन्च कर दिया है जिसकी एक्सशोरूम कीमत 8.03 लाख रुपए रखी गई है. डुकाटी मॉन्स्टर 797 के मुकाबले नए वेरिएंट में बाइक के अगले हिस्से में फ्लासस्क्रीन दिया गया है जो पैसेंजर सीट को कवर करता है. अच्छी बात यह है कि डुकाटी मॉन्स्टर 797 प्लस की कीमत उतनी ही है जितनी स्टैंडर्ड 797 की है. ये कीमत फिलहाल के लिए है जिसे इंट्रोडक्टरी प्राइस भी कहा जाता है. इस फेयरिंग और सीट कोल मोटरसाइकल के फ्यूल टैंक और अगले मडगार्ड के कलर से मैच खाते हैं.

डुकाटी का कहना है कि मॉन्स्टर 797 में लगाया गया फ्लायस्क्रीन से तेज़ गति से बाइक चलाने पर तेज़ गति से आने वाली हवा से बचाया जाता है. जिसका सीधा मतलब है कि बिना किसी परेशानी के आप इस बाइक को चलाते रहेंगे और लंबी दूरी आसानी से तय कर लेंगे. इस बाइक के पुराने ग्राहक भी इस एक्सेसरी किट को खरीद सकते हैं और अपनी बाइक के फिट कर सकते हैं, इसकी कीमत 30,000 रुपए है. इय बदलाव के अलावा डुकाटी मॉन्स्टर 797 में और कोई बदलाव नहीं किया गया है. मॉन्स्टर 797 में 803cc का एल-ट्विन इंजन लगाया गया है जो 72 bhp पावर और 67 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. यह समान पावर वाला इंजन है जो डुकाटी स्क्रैंबलर में लगाया गया है. इस बाइक का मुकाबला ट्रायम्फ स्ट्रीट ट्रिपल S और कावासाकी Z900 से होगा.

डुकाटी इंडिया ने इस बाइक के साथ ही मॉन्स्टर 821 की डिलिवरी भी भारत में सभी जगहों पर शुरू कर दी है जिसे भारत स्टेज 4 नॉर्म्स पर खरा नहीं उतरने की वजह से पिछले साल बेचना बंद कर दिया था. कंपनी ने पिछले महीने ही इस बाइक को अपडेट करके फिर से लॉन्च किया है और देश में इसकी एक्सशोरूम कीमत 9.51 लाख रुपए रखी गई है. डुकाटी मॉन्स्टर 821 में कंपनी ने 821cc का एल-ट्विन इंजन लगाया है जो 108 bhp पावर और 86 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है. भारत में डुकाटी मॉन्स्टर का मुकाबला ट्रायम्फ स्ट्रीट ट्रिपल RS, सुज़ुकी GSX-S750 और कावासाकी Z900 जैसी बाइक्स से होगा.