नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल के पुरलिया में एक और बीजेपी कार्यकर्ता की हत्या के मामले में नया खुलासा हुआ है. अटॉप्सी रिपोर्ट के मुताबिक, बीजेपी कार्यकर्ता का मर्डर नहीं हुआ था, बल्कि उसने खुदकुशी की थी. हालांकि, बीजेपी ने अटॉप्सी रिपोर्ट को खारिज किया है और मामले में सीबीआई जांच की मांग की है.

दरअसल, शनिवार को पश्चिम बंगाल के पुरलिया में 32 साल के बीजेपी कार्यकर्ता दुलाल कुमार की लाश बिजली के टॉवर से लटकती पाई गई. ये विवाद उस वक्त और बढ़ गया, जब वहां के एसपी ने इसे फौरन सुसाइड केस बता दिया. बता दें कि बलरामपुर के खटबेरिया क्षेत्र में हालिया पंचायत चुनावों में बीजेपी की जीत के लिए दुलाल कुमार को श्रेय दिया गया था. फिलहाल मामले की जांच सीआईडी को सौंप दी गई है.

पुरुलिया के एसपी आकाश बगारिया ने कहा, "दुलाल का शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया था. जो रिपोर्ट आई है उसके मुताबिक, मामला आत्महत्या का है. बगारिया ने कहा कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में यह बात साफ है कि लटकने की वजह से उसकी दम घुट गई और मौत हो गई. देखने से पूरा मामला आत्महत्या लग रहा है. हम यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि उसने इतना बड़ा कदम क्यों उठाया."

बता दें कि बीजेपी कार्यकर्ता की लाश मिलने के बाद ममता बनर्जी ने एसपी जॉय बिस्वास का तबादला कर दिया. उनकी जगह आकाश बगारिया ने शनिवार शाम को काम संभाला है.

अटॉप्सी रिपोर्ट में भले ही सुसाइड की बात कही जा रही हो, लेकिन मतृक के परिजन हत्या का आरोप तृणमूल समर्थकों पर लगा रहे हैं. इतना ही नहीं, बीजेपी ने भी इस हत्या के पीछे टीएमसी को आरोपी ठहराया है.

वहीं, बीजेपी की ओर से किए गए 12 घंटे के बंद की अपील के बाद जिले में जनजीवन मामूली रूप से प्रभावित रहा. बीजेपी ने यह आरोप भी लगाया है कि दुलाल कुमार की मौत एक राजनीतिक हत्या है.

बीजेपी के महासचिव सायंतन बसु ने कहा कि राज्य प्रशासन इस मामले को दबाने की कोशिश कर रहा है. यह स्पष्ट रूप से हत्या का मामला है और हम इस मामले में सीबीआई जांच चाहते हैं. हम उच्चस्तरीय जांच के लिए केंद्रीय गृह मंत्रालय को एक चिट्ठी लिखेंगे. हमें राज्य के सीआईडी ​​अधिकारियों पर भरोसा नहीं है, जो मामले की जांच कर रहे हैं.

तृणमूल कांग्रेस के जिला अध्यक्ष शांति राम महतो ने कहा, 'हम जानते थे कि यह आत्महत्या का मामला है, लेकिन बीजेपी इस मामले को राजनीतिक बनाने की कोशिश कर रही है.

बता दें कि दुलाल का शव शनिवार को एक पावर ग्रिड टावर से लटका मिला. वह शुक्रवार रात से लापता था. इससे पहले बुधवार को ही ऐसी घटना सामने आने से हड़कंप मच गया था. दोनों घटनाओं के पीछे बीजेपी ने तृणमूल कांग्रेस को आरोपी ठहराया है. बीजेपी ने इसे सुनियोजित हत्या करार देते हुए सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस पर आरोप लगाया है. पश्चिम बंगाल के बीजेपी प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने इस घटना का वीडियो ट्वीट करते हुए कहा था, 'हम शर्मिंदा हैं, शायद प्रजातंत्र भी शर्मिंदा है!''